शिक्षा मंत्री के पैतृक गांव में कावड़ चढ़वाने पहुंचेगे कई बड़े नेता

ख़बरें अभी तक। महेंद्रगढ़ में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के पैतृक गांव राठीवास में कल महाशिवरात्रि पर्व पर कावड़ चढ़वाने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ सहित कई विधायक व बड़े नेता पहुंचेंगे. इस अवसर पर साध्वी ऋतंभरा अपनी अमृतवाणी का पाठ भी करेंगी. शिक्षा मंत्री ने बताया कि विश्व विख्यात वात्सल्य की प्रतिमूर्ति साध्वी ऋतंभराजी 9 अगस्त को करीब दोपहर बाद एक बजे राठीवास-देवराली बाबा भूरास्ता मंदिर में पहुंचेगी तथा अपनी मधुर वाणी से कथावाचन करेंगी.

साध्वी ऋतंभराजी को मौजूदा बीजेपी प्रदेश सरकार ने राज्य की मेहमान का दर्जा दिया है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने आज जयराम सदन महेंद्रगढ़ में आयोजित पत्रकारावार्ता में कहा कि हरियाणा के होडल में प्रवेश करते ही जगह-जगह दीदी मां साध्वी ऋतंभरा का स्वागत किया जाएगा. वे रेवाड़ी होते हुए महेंद्रगढ़ जयराम सदन में आने के बाद बाबा भुरास्ता मंदिर राठीवास पहुंचेगी तथा वहां पहुंच कर अपनी अमृतवाणी से लोगों का ज्ञान बढ़ाएंगी. शिक्षा मंत्री ने बताया कि वर्ष 2008 में भी साध्वी त्रतंभराजी ने बाबा भुरास्ता मंदिर का उद्घाटन किया था.

उन्होंने कहा कि मैनें स्वयं भी तीन बार कावड़ लाकर भगवान शिव भोले का चढ़ाई तथा मेरा अनुज भ्राता राजेन्द्र इस बार 31वी कांवड़ लेकर आ रहा है जिसे बाबा भुरास्ता मंदिर में चढ़ाया जाएगा. इसी को लेकर दीदी मां साध्वी ऋतंभराजी का कार्यक्रम राठीवास मंदिर में 9 अगस्त को किया जा रहा है तथा यहां उनका जोरदार स्वागत एवं सम्मान किया जाएगा. शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि भगवान शिव भोले शंकर लोगों की श्रद्धा, आस्था एवं विश्वास के प्रतीक है. लाखों की संख्या में शिवभक्त विभिन्न स्थानों से कावड़ लाकर चढ़ाते है. उन्होंने कहा कि देश एवं प्रदेश के इतिहास में पहली बार पीएम नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने कावड़ियों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता प्रबंध किए है.

मुख्यमंत्री व मैने 31 जुलाई को विडियो कॉफ्रेंस करके प्रदेश के उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए थे कि कावड़ियों को पूरी सुरक्षा एवं व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए जाएं और जगह-जगह कावड़ियों का स्वागत किया जा रहा है तथा स्टेट हाईवे पर भी कावडिय़ों के लिए अलग गैलरी बनाई गई है ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े. शिक्षा मंत्री प्रो. शर्मा ने कहा कि महान विभूति साध्वी ऋतंभराजी का पूरा मान-सम्मान करने में प्रदेश सरकार सहित प्रदेशवासियों एवं महेंद्रगढ़ क्षेत्र के लोगों द्वारा कसर नहीं छोड़ी जाएगी.