55 वर्षीय शाम सुंदर ने ज़हरीला पदार्थ निगल कर किया सुसाइड

ख़बरें अभी तक। यमुनानगर के कैम्प एरिया में 55 वर्षीय शाम सुंदर नाम के व्यक्ति ने ज़हरीला पदार्थ निगल कर किया सुसाइड. सुसाइड करने से पहले उसने सुसाइड नोट भी लिखा जिसमे आशु और मोहित नाम के दो लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है. मामला पैसों के लेनदेन से जुड़ा है बताया गया है कि कमेटी के पैसे देने के बाद भी शाम सुंदर पर ब्याज पर ब्याज लगाकर उसे और प्रताड़ित किया जा रहा है और उसके मकान के कागजात भी उन लोगों के पास थे. जिसके कारण शाम सुंदर बहुत परेशान हो चुका था और उसने ये कदम उठाया और सुसाइड कर लिया. वहीं पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दुकानदार शाम सुंदर ने मरने से पहले 6 पेज का सुसाइड नोट लिखा है उसमें बताया कि कैसे मोहित और आशु उसे प्रताड़ित कर रहे थे जिसके बाद वो इतना परेशान हूआ ओर उसने ज़हरीला पदार्थ निगल कर सुसाइड कर लिया. मृतक शाम सुंदर की पत्नी सुनीता ने बताया कि उनकी कैम्प एरिया में क्राकरी की एक दुकान है. एक आशु नाम का लड़का था जिसके पास कमेटी डाल रखी थी. एक लाख की कमेटी उसने 60 हज़ार में दी. उसके बाद हम उसको कमेटीया देते रहे. उसके बाद उसने कहा कि एक और कमेटी डाल लो हमने एक और कमेटी डाली उसकी क़िस्त पूरी नहीं हो पाई हमसे उसने इसके ऊपर ब्याज लगाना शुरू कर दिया हमने एक लाख रुपया उसको वापिस भी कर दिया था. फिर उसने धमकियां देनी शुरू कर दी कि पैसे जल्दी दो दुकान पर आकर धमकियां देता था. मेरे पति मुझे कहते थे कुछ नही हो जाएगा सब ठीक कभी कुछ बता देते थे कभी नहीं लेकिन वो उन्हें परेशान ही करता था. एक दो दिन बाद दुकान पर आते थे वो.

आगे बताते हुए मृतक की पत्नी सुनीता ने कहा कि चार पांच दिन से बहुत परेशान थे मेरे पति. कल भी  मैंने पूछा कि क्या बात है बोले कुछ नहीं हो जाएगा सब ठीक. रात को मेरे पति ने खा लिया कुछ जब हम उन्हें अस्पताल लाये तो उन्होंने बताया कि मुझे उन लोगों ने फोन किया था. आशु ने मुझे बेहद परेशान कर रखा है घर की राजस्ट्री भी अपने पास रखी हुई है में तंग आ चुका हूं मोहित औऱ आशु से इसलिए में आत्महत्या कर रहा हूं. कमेटी डालने के एक डेढ़ साल से परेशान कर दिया था. पति ने सुसाइड नोट भी लिखा है कि में कमेटी के पैसे दे भी चुका हूं फिर भी इन लोगों ने ब्याज पर ब्याज इतने पैसे बना दिये. मकान के कागज़ लेकर हमारे मकान को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की. हम तुझे मार देंगे ऐसी धमकियां देते थे. मेरे पति को प्रताड़ित किया जिसके बाद मेरे पति ने सुसाइड किया.

वहीं इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए एसएचओ ओम प्रकाश ने बताया कि ये कैम्प में दुकान करते है और इनके कैम्प के ही आशु और मोहित से लेनदेन था उसनेम सुसाइड नोट इनके घर वालो ने पेश किया है. एफआईआर दर्ज कर जांच में जो भो तथ्य सामने आएंगे उस पर कारवाई की जाएगी.सुसाइड नोट में लिखा है कि मैंने काफी पैसे दे दिए है वो फिर भी हमारे ऊपर दबाव बनाते है. जांच का विषय है धारा 306 के तहत एफआईआर दर्ज कर दी है और पूरे मामले की जांच की जा रही है.