शाओमी का नया स्मार्टफोन Mi 8X की लॉन्च से पहले ही तस्वीरें हुई लीक

खबरें अभी तक। शाओमी जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक कंपनी Mi 8X लॉन्च कर सकती है जो Mi Note सीरीज को आगे ले जाएगा। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम का नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 710 दिया जाएगा।

कुछ लीक्ड डिजाइन के मुताबिक इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है जो आम तौर पर शाओमी के स्मार्टफोन्स में दिया जाता है। इसके अलावा इसमें वर्टिकल डुअल रियर कैमरा दिया जाएगा।

Image result for स्मार्टफोन Mi 8X

रिपोर्ट् के मुताबिक रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर न दे कर कंपनी इस बार इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दे सकती है। क्योंकि वीवो के बाद से कंपनियां अपने स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर देने की तैयारी या यों कहें की ट्रेंड को फॉलो करने की तैयारी जोर शोर से कर रही हैं।

चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर Mi 8X की कथित लाइव तस्वीरें लीक हुई हैं। यहां ब्लू और व्हाइट कलर देखा जा सकता है। एक यूजर ने वीबो पर ही कंपनी के सीईओ ली जुन की तस्वीर शेयर की है जिनके हाथ में स्मार्टफोन है और बताया जा रहा है कि वो Mi 8X ही है. क्योंकि मार्केट में शाओमी का फिलहाल ऐसा कोई भी स्मार्टफोन नहीं है जिसमें वर्टिकल कैमरा हो, लेकिन रियर फिंगरप्रिंटो स्कैनर न हो।

Image result for स्मार्टफोन Mi 8X

बहरहाल अभी यह साफ नहीं है कि इसे लॉन्च कब किया जाएगा। लेकिन भारत में 8 अगस्त को कंपनी एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Mi A2 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे हाल ही में ग्लोबल लॉन्च किया गया था और अब यह भारत आ रहा है।