पूर्व प्रधान पति हत्याकांड के खुलासे को लेकर सपा के प्रतिनिधिमंडल ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

खबरें अभी तक। यूपी के महराजगंज के पनियारा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा गोनहा के पूर्व ग्राम प्रधान पति तेज प्रताप यादव की हत्या कांड का खुलासा 15 अगस्त तक करने के लिए सपा का प्रतिनिधि मंडल एसपी को ज्ञापन सौंपा।

बीते 24 जुलाई को रात्री के 11 बजे अपने घर के बरामद  सोये हुए पूर्व ग्राम प्रधान तेज प्रताप यादव को तीन अज्ञात बदमाशों ने पनियरा जाने के बहाने घर में से बुला कर रास्ता पुछा और पेट में गोली मार कर फरार हो गए थे। जिन्हें आनन-फानन में परिजनों ने इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती किया था। जहां पर उनकी हालत गंभीर होने के कारण परिजनों ने गोरखपुर के ही सावित्री हास्पीटल में इलाज के लिए भर्ती कराया किन्तु वहां भी तेज प्रताप यादव की हालत में जब कोई सुधार नहीं हुआ तो डाक्टरों ने पीजीआई लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। थोड़ी ही दूर परिजन तेज प्रताप यादव को लेकर  पहुंचे थे कि अचानक तबियत और खराब हो गयी जहां तेज प्रताप यादव ने दम तोड़ दिया। इस मामले में पनियरा पुलिस अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में तो जुट गई लेकिन 13 दिनों बाद भी हत्या कांड का खुलासा करने में नाकामयाब है।

सपा प्रतिनिधि मंडल द्वारा एसपी को दिए गए ज्ञापन में लिखा गया है कि क्षेत्र में कहीं कोई सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है गुंडे और बदमाशों के द्वारा बेखौफ अवैध जमीनों पर कब्जा किया जा रहा हैं और पुलिस तमाशबीन बनी हुई है।

पनियरा थाने में पासपोर्ट के सत्यापन के नाम पर गरीब व्यक्तियों से दो – दो हजार रुपये  वसूला जा रहा है। पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार  और पूर्व ग्राम प्रधान पति तेज प्रताप यादव हत्याकांड का खुलासा 15 अगस्त तक नही हुआ तो समाजवादी पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से सड़क पर उतर कर आंदोलन करने के बाध्य होगी जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।