देवरिया कांड में खुलासा, नकाब बांध ले जाते थे लड़कियां

खबरें अभी तक। बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका गृह की बच्चियों से रेप का मामला अभी सुर्खियों में है ही कि देवरिया में भी ऐसा ही मामला सामने आया है. एक शेल्टर होम से 24 बच्चियों को छुड़ाया गया है और 18 लड़कियां गायब हैं. कुछ बच्चियों ने शेल्टर होम में संदिग्ध गतिविधियों का खुलासा भी किया है. एक बच्ची सबसे पहले यहां से भागने में कामयाब रही और उसने बताया कि एक दीदी बाहर जाती थी. बड़ी मम्मी ले जाती थी. नहीं जाती थी तो नकाब बांधकर ले जाया जाता था.

सफेद कार आती थी, एक बार काली सी आयी थी एक बार लाल आई थी. लड़कियां सुबह आती थी तो रोती थी उनका आंख फूल जाता था, कुछ नहीं बताती थीं. वहीं दूसरी बच्ची ने बताया कि जो बड़ी लड़कियां थीं, उनके साथ गलत काम होता था, हम लोगों को भी गोरखपुर ले जाती थीं. वहीं देवरिया के मां विंध्यवासिनी प्रशिक्षण सामाजिक सेवा संस्थान में यौन शोषण के आरोपों के बाद योगी सरकार ने प्रशासन पर कार्रवाई की है.

योगी ने देवरिया के जिलाधिकारी को फौरन सस्पेंड करने का आदेश दे दिया. इसके साथ ही देवरिया के पूर्व प्रोबेशन अफसर अभिषेक पांडे को भी सस्पेंड करने के आदेश दिए. इसके अलावा दो और पूर्व अफसरों पर भी गाज गिरी है.