भारी बारिश के चलते घाघरा नदी उफान पर, दर्जनों गांव बाढ़ से प्रभावित

खबरें अभी तक। बाराबंकी में उफान पर चल रही घाघरा नदी के तटवर्ती इलाके के गांवों को बाढ़ की तबाही से बचाने के लिए करोड़ो रुपये खर्च कर बनाये गए एल्गिन चरसरी तटबन्ध के अस्थायी रिंग बांध को घाघरा नदी की तेज लहरों ने 100 मीटर से ज्यादा काट दिया है।

Image result for भारी बारिश के चलते घाघरा नदी उफान पर, दर्जनों गांव बाढ़ से प्रभावित

जिसके चलते आसपास के दर्जनो गांवो में तबाही फैली हुई है। ग्रामीणों के घर पानी से भर गए है और लोगों को बाढ़ के पानी मे घुसकर आनां जाना पड़ रहा है । बिगड़ते हालातों को देखते हुए ज़िला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित गांवों के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर बने बाढ़ राहत शिविरों में पहुंचा दिया है और उनके लिए राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है।

Image result for भारी बारिश के चलते घाघरा नदी उफान पर, दर्जनों गांव बाढ़ से प्रभावित

भारी बारिश के बाद घाघरा नदीं उफान पर है। और नदी के आसपास के इलाकों में बाढ़ का पानी घरों तक आ पहुंचा है। बाढ़ की तबाही से बचाने के लिए करोड़ों रूपये के खर्च से बनाया गया एल्गिन चरसरी तट बांध के तेज लहरों ने 100 मीटर से ज्यादा तक काट दिया है। जिसके चलते आसपास के इलाकों में तबाही का मंजर है। । बिगड़ते हालातों को देखते हुए ज़िला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित गांवों के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर बने बाढ़ राहत शिविरों तक पहुंचाना शुरू कर दिया है और उनके लिए राहत सामग्री का वितरण की जा रही है।