शिमला युग अपहरण और मर्डर केस पर कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

खबरें अभी तक। युग हत्याकांड में आज सुनवाई होनी है। आज हत्याकांड मामले में आखरी फैंसला आना है। 26 जुलाई को अदालत ने फैंसला सुरक्षित रख लिया था।

शिमला के बहुचर्चित युग अपहरण और मर्डर केस में सोमवार को जिला अदालत में सुनवाई होगी। इस मामले में 26 जुलाई को हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने अपना फैसला आगामी 6 अगस्त तक सुरक्षित रखा था।

इस मामले में कोर्ट चार बार फैसला सुरक्षित रख चुका है। ऐसे में सोमवार को होने वाली सुनवाई पर सभी की नजरें रहेगी। युग के परिजन भी दो सालों से अपने बेटे के कातिलों की सजा का इंतजार कर रहे हैं। परिजनों को सोमवार को होने वाली सुनवाई से बेटे के कातिलों को सजा होने की उम्मीद है।

चार साल के मासूम युग की हत्या के आरोप में सीआईडी ने तीन आरोपियों चंद्र शर्मा, तेजेंद्र पाल और विक्रांत बक्शी को गिफ्तार  किया था। आरोपियों के गुनाह को साबित करने के लिए जांच एजेंसी ने अदालत में 100 से अधिक गवाह पेश किए। तीनों आरोपियों के खिलाफ सीआईडी ने करीब 2300 पन्नों की चार्जशीट अदालत में दाखिल की थी।

चार वर्षीय युग शिमला के स्थानीय कारोबारी का बेटा था। तीन भाई-बहनों में सबसे छोटे युग के परिवार से जान-पहचान रखने वाले उक्त तीनों आरोपियों ने युग को अगवा कर उसकी हत्या करके उसका शव शहर के एक पेयजल टैंक में डाल दिया था। इस हत्याकांड का खुलासा करना पुलिस के चुनौती बन गया था। इसके बाद सीआईडी ने दो साल पहले 2016 में इस मामले का पटाक्षेप कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।