Apple जल्द लॉन्च करेगा iphone के तीन नए मॉडल, जानिए क्या होगी खासियत

खबरें अभी तक। एपल की रिपोर्ट के मुताबिक अपने अगले आईफोन मॉडल में एपल डुअल सिम फीचर लेकर आने वाला है। लेकिन इस पर विराम लगता हुआ दिख रहा है। साल 2018 में एपल तीन नए मॉडल लॉन्च करने वाला है जिसमें 6.1 इंच एलसीडी वेरिएंट और 5.8 इंच और 6.5 इंच वाले OLED मॉडल्स शामिल है। लेकिन अब एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया जा रहा है दो सिम कार्ड वाला फीचर सिर्फ आईफोन के एक ही मॉडल में दिया जाएगा।

डुअल सिम वाले नए फीचर का खुलासा iOS 12 डेवलपर बीटा 5 के जरिए किया गया था। इस फीचर को 6.5 इंच वाले डिस्प्ले के साथ लाने की योजना बनाई जा रही थी। लेकिन जानकारी के अनुसार ये कहा जा रहा है कि डुअल सिम को अब सिर्फ 6.1 इंच वाले एलसीडी आइफोन तक की सीमित कर दिया गया है। जो अभी तक का आईफोन का सबसे सस्ता मॉडल होगा।

रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है की डुअल सिम वाले आईफोन वेरिएंट को सिर्फ चीन नें ही लॉन्च किया जाएगा। भारत में फिलहाल इसके लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इस साल लॉन्च होने वाले आईफोन में चार अलग कोड दिए गए है जिसमें एक कोड डुअल सिम 6.1 इंच वाला फोन है।

आईफोन X प्लस में ये कहा जा रहा है कि फोन ट्रिपल कैमरे के साथ आ सकता है। जहां कुछ चीजें पहले की तरह ही दी जाएंगी। जिसमें पोर्ट और स्पीकर शामिल है। रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि आईफोन X प्लस मॉडल में टच आईडी और फेसआइडी को हटाया जा सकता है।