राहगीरी बनी जागरूकता, ट्रैफिक नियमों का पढ़ाया गया पाठ

ख़बरें अभी तक। मौज मस्ती और फिटनेश का रास्ता राहगीरी अब जागरूकता का भी अड्डा बना चूका हैं. गुरूग्राम की आज की राहगीरी में जिला जुडिशियल अधिकारियों के साथ हरियाणी सिंगर विक्की काजला ने लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई.

प्रदेश भर के तमाम जिलों में संडे को फन डे मनाने के लिए और लोगों को सेहत मंद करने के लिए जहां राहगीरी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा हैं तो वहीं गुरूग्राम की राहगीरी अब जागरूकता गिरी भी बनती जा रही हैं. हर बार किसी ना किसी सामाजिक मुद्दे को लेकर खास लोग इस मौज मस्ती के योग के बीच लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रहे हैं. इस बार की राहगीरी में जहां हरियाणवी सिंगर विक्की काजला ने लोगों को अपने गांनों पर जमकर थिरकने को मजबूर किया तो वहीं जिला जुडिशियल के अधिकारियों ने लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया और ट्रैफिक नियमों का पालन करने की शपथ दिलवाई.

इस मौके पर गुरूग्राम जिला कोर्ट के सेशन जज रवि सोंधी ने कहा की अगर हर आदमी ट्रैफिक नियमों के पालन के साथ कानून का पालन करेगा तो फिर किसी को भी कानून के डंडे की जरूरत नहीं पड़ेगी. आज की राहगीरी में जहां हर कोई बुर्जग बच्चे या फिर युवा हर अपने अपने तरीके से मौज मस्ती और फिटनेस के अलग-अलग अपना रहे थे तो वही हरियाणा सिंगर विक्की काजला ने भी जमकर लोगों का मनोरंजन करवाया और लोगों को कई समाजिक मुद्दे पर जागरूक किया चाहे वो ट्रैफिक हो या फिर पर्यावरण हो या फिर बेटी बचाओ बेटी पढाओ काजला का फोकस मुख्य रूप से उन युवाओं पर था जो देश का भविष्य है.

इस राहगीरी डे में क्या बुजुर्ग क्या बच्चे क्या महिलाएं हर कोई अपने अपने तरीके से इस राह गिरी को एंजॉय करता नजर आया कोई यहां योगा करता नजर आया तो कोई डांस तो कोई साइकिलिंग तो कोई जिम हर कोई अपने अपने तरीके से इस संडे को फनडे बनाने में लगा हुआ था लोगों की माने तो राहगीरी जैसे कार्यक्रम शारीरिक और मानसिक रूप से बेहद जरूरी है और इस तरह के कार्यक्रम लोगों को तनाव बनाने में मद्दत करते है.