Friendship day पर याद आये बॉलीवुड फिल्मों के ये डायलॉग

खबरें अभी तक। ‘फ्रेंडशिप डे’ एक ऐसा दिन हैं जो दोस्तों के लिए बहुत खास दिन है. और ‘फ्रेंडशिप डे’  हम अपने दोस्तो को यह अहसास दिलाने की कोशिश करते है कि वह हमारे लिए कितने खास है और वो हमारे जिंदगी में क्या अहमियत है. दोस्ती के इसी कान्सेप्ट को बॉलीवुड फिल्में खूबसूरती से बयां करती हैं. फिल्म के डायलॉग ऐसी छाप छोड़ते हैं कि हम अपने रोजमर्रा में भी इन डायलॉग का इस्तेमाल करते हैं. आइए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड के कुछ खास डायलॉग पर जिन्हें पढ़कर आपके दोस्तों के साथ बिताए आपके बेहतरीन पल ताजा हो जाएंगे.

‘प्यार दोस्ती है, लव इस फ्रेंडशिप’ ये डायलॉग शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ का है. ये पूरी फिल्म प्यार और दोस्ती के इर्द-गिर्द घूमती है जहां दोस्ती को एक खास जगह दी गई है.

‘प्यार का पहला कदम दोस्ती है और आखिरी भी’ फिल्म ‘कल हो ना हो’ का ये डायलॉग आपको  लो याद ही होगा लोगों ने बहुत पसंद किया था.

‘दोस्त फेल हो जाए तो दुख होता है, लेकिन दोस्त फर्स्ट आ जाए तो ज्यादा दुख होता है’फिल्म थ्री इडियट का यह डायलॉग बहुत लोकप्रिय है. इस फिल्म में शरमन जोशी, आमिर खान और आर माधवन की बेहतरीन दोस्ती दिखाई गई है.

‘दो दोस्त एक कप में चाय पियेंगे, इससे दोस्ती बढ़ती है’ ये डायलॉग 1994 में आई राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘अंदाज अपना अपना का है’ फिल्म में सलमान खान और आमि‍र खान की जोड़ी खूब पसंद की गई थी. और यह फिल्म हिट गई थी.

दोस्ती का कोई मजहब नहीं होता, दोस्त और मौके बार-बार नहीं आते’ फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ का ये डायलॉग पूरे देश के लिए संदेश है, जिसे हम सबको समझना चाहिए. फिल्म में जॉन और तुषार जानदार किरदारों में नजर आए हैं.