टैक्सी स्टैंड से अवैध वसूली, चालको ने लगाई पुलिस अधीक्षक से गुहार

खबरें अभी तक। रायबरेली जनपद के महराजगंज क्षेत्र में चल रहे टैक्सी स्टैंड में दबंगई के बल पर अवैध गुंडा टैक्स वसूली का मामला प्रकाश में आया है। दर्जनो टैक्सी चालको ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। चालको का आरोप है कि इसकी शिकायत थाने में करने के बाद उल्टा वहां से भगा दिया गया। जिसके चलते पुलिस अधीक्षक की चौखट पर आना पड़ा।

आपको बता दे कि महराजगंज नगर पंचायत चौराहे पर टैक्सी स्टैंड ठेकेदार माताप्रसाद जायसवाल है, चालको का आरोप है कि इससे पूर्व भी ठेकेदार यही थे और इस बार भी गुपचुप तरीके से लगातार ठेका इन्ही को दिया जाता है, बड़ी बात यह कि मानक को ताखपर रखकर बिना रेट बोर्ड व टैक्सी स्टैंड की जगह निर्धारित किये बगैर मनचाहा रुपया वसूला जाता है इस खेल में पुलिस साथ देती है क्योंकि वसूली का कुछ हिस्सा थाने तक पहुँचता है इसी लिए ठेकेदार के खिलाफ थाने में सुनवाई नही होती है और चालको को भगा दिया जाता है।

चालको का आरोप यह भी है रोड़ पर चलना है तो दोनों तरह से सहना पड़ता, फिर भी 15 की जगह 50 वसूलना नाजायज है विरोध करने धमकियां दी जाती है कि सवारी कम भरो वरना पुलिस से बंद करवा दिया जाएगा, ज्यादा पैसो की वसूली को गुंडा टैक्स बताया जाता है। चालको का यह भी आरोप है गुंडा टैक्स दो वरना सवारियां कम बैठाओ।

चालक मुख्यालय पर हाथ जोड़कर विनती करते रहे कि साहब अगर आप कुछ नही करेंगे तो रोजी रोटी कैसे चलेगी, सभी बातों को बयां करते हुए जिला मुख्यालय पर सभी टैक्सी चालको सही न्याय का आश्वासन दिया गया और सीओ शेषमणि उपाध्याय ने कोतवाल को फोन करके मौके पर जांच करके चालको को सही न्याय देने की बात कही ताकि चालको की भी रोजी रोटी चल सके।