डाक कांवड़ में हिस्सा लेने आए युवक की पीट-पीट कर हत्या

ख़बरें अभी तक। डाक कांवड़ में हिस्सा लेने आए एक युवक की गांव के ही 8-10 लोगों ने लोहे की रॉड से पीट-पीट कर उसकी गर्दन तोड़ दी और हत्या करके फरार हो गए. वारदात के बाद गांव में तनातनी का माहौल है. सूचना पाते ही घटनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई. इस हत्या से परिजनों व ग्रामीणों में भारी रोष है.

जानकारी के अनुसार कोसली के गांव हांसावास निवासी 21 वर्षीय युवक ईश्वर अपनी नानी के घर बेरी झज्जर में परिवार सहित रह रहा था. कुछ दिन पहले गांव हांसाका में उसके दोस्तों ने डाक कांवड़ में साथ चलने का प्रोग्राम बनाया था. इसी के चलते शुक्रवार को ईश्वर बेरी से चलकर गांव हांसावास पहुंचा था। शनिवार को उन्हें डाक कांवड़ लेने के लिए जाना था. लेकिन आज शुक्रवार दोपहर उसे पता चला कि उसकी नानी की मौत हो गई है.

उसके बाद ईश्वर बाइक पर सवार होकर सायं 4 बजे हांसावास से बेरी जा रहा था. उसके साथ दूसरी बाइक पर उसके दो दोस्त भी थे. इसी दौरान दो किलोमीटर दूर गांव गुरावड़ा के रेलवे फाटक के पास 8-10 युवक बाइकों पर सवार होकर वहां आए और ईश्वर को जबरन रोक लिया. उन्होंने ताबड़तोड ईश्वर पर लोहे की रॉड, हॉकी, लाठी-डंडों से उस पर हमला बोल दिया. इस बीच ईश्वर के साथी अपनी जान बचाकर भाग गए. चोट लगने से ईश्वर की गर्दन टूट गई और सिर पर गहरी चोटें लगी थी. जिसके कारण उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

सूचना के बाद रोहड़ाई पुलिस दलबल सहित मौके पर पहुंची. इस हत्या को लेकर तनाव का माहौल है. परिजनों ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. इनमें से कुछ की पहचान भी हो गई है. भारी भीड़ के बीच से पुलिस शव को सडक़ से उठाकर रेवाड़ी के सिविल अस्पताल ले आई, जहां उसका पोस्टमार्टम शनिवार को होगा. मृतक के ताऊ नरेश कुमार ने कहा कि हत्या में गांव के ही युवक शामिल है. जिनमें से दो आपराधिक प्रवृति के है. लगता है किसी पुरानी रंजिश के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया है. कोसली के डीएसपी अनिल कुमार ने बताया कि हमलावरों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है. प्रथम दृष्टया यह रंजिश का मामला दिखाई दे रहा है. क्योंकि एक सप्ताह पूर्व दोनों पक्षों के बीच झगड़ा भी हुआ था. आरोपियों की पहचान कर शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा.