CWC की होगी बैठक, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

खबरें अभी तक। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर आज कांग्रेस कार्यसमिति यानी CWC की बैठक होगी. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद 22 जुलाई को पहली बैठक के दो हफ्ते बाद ही राहुल गांधी कांग्रेस कार्यसमिति की दूसरी बैठक करने जा रहे हैं. इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक छह महीने, साल भर में एक बार होती थी. बहरहाल, कहा जा रहा है कि इस बैठक में राफेल विमान सौदे सहित दूसरे कई मुद्दों पर चर्चा होगी.

कांग्रेस के जानकार सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस कार्यसमिति, CWC की बैठक में राफेल विमान सौदे, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर सहित कुछ दूसरे अहम मुद्दों पर चर्चा और आगे की रणनीति तय की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में राफेल के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने और एनआरसी को लेकर नई रणनीति पर विचार किया जा सकता है.

असल में, कांग्रेस एनआरसी के मुद्दे को बहुत तूल देने के पक्ष में नहीं दिखती है और वह सिर्फ इतना कह रही है कि इसमें प्रक्रियागत खामियां हैं. सूत्रों के अनुसार पार्टी के रणनीतिकारों की कोशिश है कि इस मुद्दे पर ऐसा कोई मौका नहीं दिया जाए, जिससे भाजपा, कांग्रेस पर हमला कर सके और ध्रुवीकरण को ताकत मिल सके. कांग्रेस राफेल के मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर बने रहना चाहती है.