बिजली विभाग के आधीन जेई व एसडीओ ने एकजुट होकर किया प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। पंचकूला: HSEB डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन, हरियाणा द्वारा एक बार पुनः माननीय मुख्यमंत्री को अतिरिक्त मुख्य सचिव, बिजली विभाग, चेयरमैन व प्रबंध निदेशक उत्तर एवं दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, प्रबंध निदेशक हरियाणा विधुत प्रसारण निगम लिमिटेड,प्रबंध निदेशक हरियाणा पॉवर जनरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के माध्यम से पूरे हरियाणा से पहुंचे अपने सदस्यों की उपस्थिति में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपे एवं अपनी मांगों से अवगत करवाया.

इस प्रदर्शन पूरे हरियाणा से आये बिजली विभाग के जे ई,इंचार्जस, SDO (CDC),SDO(P)मौजूद रहे और निगम प्रबंधनों और हरियाणा सरकार के प्रति अपने रोष जताया, कहा पहले भी निगम प्रबंधन व सरकार को कई बार दे चुके हैं मांग, नहीं हुआ कोई, समाधान, कोरे आश्वासन मिले, इनकी मांग है कि..

1.हरियाणा के विधुत विभाग में कार्यरत जेई इलेक्ट्रिकल से एसडीओ इलेक्ट्रिकल के पद पर पदोन्नति का कोटा हरियाणा विधुत विभाग में जेई सिविल व हरियाणा सरकार के अन्य विभागों की तरह 35 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जाए.

2.हरियाणा विधुत विभाग में कार्यरत जेई को टाइम बाउंड स्केल प्रदान किया जाए.

3.पूरे भारतवर्ष में विधुत विभागों में कार्यरत जेई की तुलना में हरियाणा विधुत विभाग में कार्यरत जेई की तनख्वाह जो सबसे कम है, को बढ़ाकर अन्य राज्यों के सापेक्ष किया जाए.

4.कार्य दबाव के अनुसार पदों का सृजन किया जाए एवं अत्यधिक दबाव में कार्य कर रहे कर्मचारियों को राहत देने के लिए रिस्ट्रक्चरिंग नीति को पारित कर रिक्त पदों पर भर्ती की जाए ताकि आम जनता को बेहतर सुविधाएं मिल सकें.

चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर निगम प्रबंधन और हरियाणा सरकार एसोसिएशन की उपरोक्त मांगो को पूरा नहीं करती एवम समस्याओं का समाधान नहीं करती है तो एसोसिएशन अपनी मांगो के समर्थन में और अपने साथ हो रहे अन्याय के विरोध में समयबद्ध और चरणबद्ध रूप से आंदोलन करेगी जिसके मुख्य बिंदु इस प्रकार है…

आज पहले चरण में दिनांक 02/08/2018 को हरियाणा सरकार को पूर्व में दिए गए ज्ञापनों के संदर्भ में ACS बिजली विभाग एवम  CMD (UHBVN & DHBVN), MD(HVPNL),MD(HPGCL) के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार को पुनः पंचकूला में सामूहिक रोष  प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपे गए। 3 अगस्त से 16  सितंबर तक सत्ता पक्ष एवं विपक्ष  के सभी माननीय विधायकों, माननीय सांसदों,माननीय मंत्रियों,सभी जिला उपायुक्तों एवं मुख्य अभियन्ताओं के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा को ज्ञापन प्रेषित किये जाएंगेतीसरे चरण में दिनांक 17/09/2018  एवं 18/09/2018 को एसोसिएशन के सभी सदस्य विरोधस्वरूप काले बिल्ले लगाकर विभाग के कार्य करेंगेचौथे चरण में  दिनांक 19 सितंबर 2018 से 23 सितंबर 2018 तक विभाग के सभी स्टोर्स पर रोष स्वरूप प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक गेट मीटिंग्स की जाएंगी एव.सभी सदस्यों द्वारा किसी भी तरह का सामान न तो स्टोर से निकलवाया जाएगा न ही जमा करवाया जाएगा।किसी भी डैमेज ट्रांसफार्मर को नहीं बदला जाएगा।कोई भी बिजली चोरी नहीं पकड़ी जाएगी व राजस्व एकत्रण संबंधित कार्यवाही जैसे कनेक्शन काटना इत्यादि नहीं की जाएगी.कोई भी पूर्व निर्धारित मैन्टेनेनस नही की जाएगी।केवल खराब हुई बिजली लाइनों को संचालित किया जाएगा. पांचवे चरण में दिनाँक 24,25 सितंबर 2018  को पूर्ण हड़ताल की जाएगी एवम विभाग का किसी भी प्रकार का कार्य नही किया जाएगा।सभी सरकारी मोबाइल बंद रखे जाएंगे.