इस गांव के लोग कर रहे अभिशाप का सामना, ये अभिशाप या अधंविश्वास?

ख़बरें अभी तक। ताजनगरी आगरा में एक गंव एसा भी है जहां पर दूध का व्यापार यहां के ग्रामीणों के लिए अभिशाप बना हुआ है कई पीड़ियों से यहा इस गांव में दूध नहीं बेचा जाता है, ऐसा नहीं है की पशुओं के लिए चारा न हो या पानी की कोई कमी हो जिस कारण गाय और भेसो का दूध नहीं बेचा जाता हो, इस गांव में दूध न बेचने का कारण कई वर्षो पहले गांव के नजदीक बने एक मंदिर पर एक महंत ने इस गांव को एक अभिशाप दिया था की इस गांव का कोई भी ग्रामीण दूध नहीं बेच पायगा वैस तभी से इस गांव के लोगों ने दूध को बेचना बंद कर दिया था.

अब आपको हम इस गांव से रूबरू कराते है दरअसल ये गांव ताजनगरी आगरा के बरोली अहीर ब्लोक का कुअखेढ़ा गांव है जो ताजमहल से मात्र 2 किलोमीटर की दुरी पर बसा है जिसकी आवादी करीव 5 हजार के करीब है इस गांव में शहर जैसी सभी सुविधाएं है पक्के मकान है शिक्षा के लिए अच्छे विद्यालय है आवागमन के लिए पक्की सड़के है फिर भी इस गांव के लोग दूध का व्यापार नहीं कर पाते है. जब हमारी टीम ने इस गांव में पहुंच कर ग्रामीणों से बात की तो उनका जवाब सुनकर आप भी हेरान रह जायंगे और आपको यकीन नहीं होगा की ऐसा भी हो सकता है.

गांव के बुजुर्ग ग्रामीण संसार सिंह ने बताया की कई वर्षो पहले हमारे गांव के नजदीक एक मंदिर पर जदोदास नाम के बाबा रहते थे उन बाबा ने ही हमारे गांव पर क्रोधित होकर यह कह दिया था की इस गांव के लोग अब दूध नहीं बेच पायंगे तभी से हमारे गांव के लोग दूध नहीं बेचते और हमारे गांव के कुछ लोगों ने दूध बेचना भी शुरू किया था तो उनको उस अभिशाप का सामना करना पड़ा उनकी भैंसे मर गयी वह बीमार हो गए और हार थक कर दूध बेचना बंद कर दिया ऐसी ही हमारे गांव में कई घटनाये हो गए है जिसकी वजह से हमारे इस गांव में दूध नहीं बेचा जाता है.

वहीं इस गांव में सभी ग्रामीणों के पास कई भेसे और गाय है जिनका दूध सभी ग्रामीण अपने घरो में ही छाच ,दही और घी के रूप में करते है और जो दूध बच जाता है उसे सभी ग्रामीण आपस में बेठ कर पी लेते है, लेकिन कोई बेचता नहीं है जव गांव में किसी के घर पर धार्मिक या शादी समारोह होता है तो सभी ग्रामीण अपने अपने यहाँ से दूध देकर उसका समारोह में दूध दे देते है. देखने वाली बात है विज्ञान के युग में भी इस गांव के ग्रामीण अभिशाप का सामना कर रहे है क्या ग्रामीणों के साथ हुए हादसे इस गांव के लोगों पर कोई अभिशाप है या अधंविश्वास.