गोरखपुर में असली-नकली के वर्चस्व को लेकर हुआ विवाद

खबरें अभी तक। गोरखपुर में असली-नकली के वर्चस्व को लेकर हिंदु संगठनों में विवाद शुरू हुआ. जिसमें हिंदू युवा वाहिनी को लेकर ये विवाद गरमाते चला जा रहा है. आपको बताते चलें कि हिंदू युवा वाहिनी से अलग हुए सुनील सिंह ने विगत दिनों अपनी एक नई पार्टी हिंदू युवा वाहिनी भारत बनाई है. जिसके बाद से आए दिन कुछ ना कुछ विवाद देखने को मिल रहा है पर अब मामला कुछ ज्यादा ही गर्मा गया है. जिसको लेकर हिंदू युवा वाहिनी भारत के महानगर संयोजक चंदन विश्वकर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिसको लेकर हिन्दू युवा वाहिनी और हिन्दू युवा वाहिनी भारत के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गये है.

दरअसल सोशल मीडिया पर असली और नकली हिन्दू युवा वाहिनी को लेकर विवादित टिप्पणी कि गई थी जिसके बाद मामला थाने पर पहुंच गया और विवादित टिप्पणी मामले में हिंदू युवा वाहिनी भारत के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस राजघाट थाने पर लेकर चली आई थी। ऐसे में हिंदू युवा

वाहिनी भारत के संयोजक चंदन विश्वकर्मा को हिंदू युवा वाहिनी भारत के कार्यकर्ता छोड़ने की माँग कर रहे थे, जिसको लेकर थाने के बाहर॔ कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया और हिंदी वाहिनी भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह समेत कार्यकर्ताओं ने भी थाने के बाहर जमकर नारेबाजी भी शुरू कर दी थी, जिसके बाद मामले को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई  मौके पर आला अधिकारी भी मौजूद थे पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर खदेड़ा है।

फिलहाल मामला नियंत्रण में है लेकिन अभी भी तनाव बना हुआ है। जबकि एसपी सिटी विनय सिहं ने कहा है कि शिकायत के बाद कार्रवाई की गयी है।