आफत बनकर आई बरसात, यमुना में आए पानी से लोग परेशान

खबरें अभी तक। पिछले दिनों पहाड़ों में हुई बरसात का पानी भले ही यमुना से उतर गया हो पर इसका असर अब दिखने मिल रहा है. यमुना के साथ लगते गांव में लोग अपने घरों में पड़े सामान को दोबारा से समेटने लगे गए हैं यमुना में आये पानी के कारण उनके घरों का सारा सामान खराब हो गया है.

इसके लिए हालात का जायजा लेने के लिए हरियाणा के आखिरी गांव पोवारी का दौरा किया गया जहां पर पानी भले ही उतर गया हो पर पानी की वजह से हुए कीचड़ से गुजरते हुए जब 1 किलोमीटर पैदल चल कर गांव तक पहुंचा गया तो, गांव में पहुंचने पर लोगों के चेहरे पर उनके नुकसान की झलक साफ देखी जा सकती है जैसे जैसे लोग अपने बचे हुए सामान को समेटने की कोशिश कर रहे हैं वैसे ही प्रशासन को भी कोसने में लगे हुए हैं ।

क्योंकि हर साल सरकार की ओर से लाखों रुपया बाढ़ राहत के लिए खर्च किया जाता है पर हर बार यह लाखों रुपया पानी की भेंट चढ़ जाता है लेकिन इसका लाभ आज तक  यमुना के साथ लगते गांव के लोगों को नहीं मिल पाता आज जब पानी उतरा तो लोग अपने घरों पर लौटे और उन्होंने देखा के उनके खाने पीने और घर का  सारा सामान  पानी की भेंट चढ़ गया। जिसके चलते अब उन्हें खाने के लिए भी भटकना पड़ रहा है।

पोबारी के निवासी मोहम्मद ने बताया कि बरसात के दिन उनके घरों में 3 से 4 फुट पानी चढ़ गया था  जो कि अब कम हो गया है उस दिन हमनें मस्जिद की छत पर बैठकर रात गुजारी उनके खाने का सारा राशन पानी में बह गया 3 दिन बीतने के बाद भी प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने ना तो उनके लिए कुछ खाने के लिए प्रबंध किया ना ही उनके बीमार बड़े बच्चों के लिए कोई डॉक्टर की टीम यहां दौरे पर आई , खड़े पानी से बीमारी फैलने का डर भी बना हुआ है.