महिला हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन, इटली को 3-0 से हराया

खबरें अभी तक। मंगलवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के कारण इटली को 3-0 से हराकर महिला हॉकी वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारतीय टीम के लिए लालरेमसियामी, नेहा गोयल और वंदना कटारिया ने गोल किए।

इंग्लैंड में हो रहे टूर्नमेंट के इस नॉकआउट मुकाबले में दोनो टीमों की शुरुआत काफी आक्रमक हुई। भारतीय टीम ने पहले क्वॉर्टर की शुरुआत में ही 1-0 की बढ़त ले ली यह गोल 9वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर लालरेमसियामी ने लगाया। लेकिन इसके बाद कोई हाफ टाइम तक कोई गोल नही लगा।

तीसरे क्वॉर्टर में भारत के पास गोल करने का सुनहरा मौका था लेकिन नवनीत का एक दिशाहीन शॉट गोल पोस्ट की दाईं ओर से निकल गया। इस क्वॉर्टर के आखिरी पलों में भारत ने दूसरा गोल दागा। भारतीय टीम की नेहा गोयल ने 45वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। वंदना कटारिया ने फिर 55वें मिनट में टीम इंडिया का तीसरा गोल कर दिया और अंत में भारतीय महिला टीम ने 3-0 से जीत दर्ज कर क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है।

इटली की टीम को हाफ टाइम से पहले फ्री हिट मिली थी, लेकिन टीम इस मौके को भुना नहीं सकी। इटली की टीम पूरे मैच के दौरान पिछड़ती नजर आई और भारत के डिफेंस को भेद पाना उसके लिए मुश्किल रहा।

इंग्लैंड में हो रहे टूर्नमेंट के इस नॉकआउट मुकाबले के शुरुआत में दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की, लेकिन दुनिया की 10वें नंबर की टीम भारत ने 17वें भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने मुकाबले से पहले कहा था कि उनकी टीम जीतने के लिए उतरेगी। पूल-बी में भारत का सफर आसान नहीं रहा। टीम ने इंग्लैंड ओर अमेरिका के खिलाफ ड्रॉ खेला, जबकि आयरलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा। दूसरी तरफ इटली ने चीन और कोरिया को हराया।