मैसेजिंग ऐप WhatsApp में हुई ग्रुप वीडियो कॉलिंग की शुरुआत, जानिए कैसे करे वीडियो कॉलिंग

ख़बरें अभी तक। अभी तक आपके फोन में मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में ऑडियो कॉलिंग होती थी और फिर वीडियो कॉलिंग की शुरुआत हुई लेकिन अब वॉट्सऐप ग्रुप वीडियो कॉलिंग की शुरुआत हो चुकी है. डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 में कंपनी ने इसका ऐलान किया था. ग्रुप कॉलिंग वीडियो के लिए ही नहीं, बल्कि ऑडियो के लिए भी है.

वॉट्सऐप के अनुसार वीडियो कॉलिंग का ये फीचर लाइव कर दिया गया है. वहीं आज से ये दुनिया भर के iOS यूजर्स और एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा. बता दें कि वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग में चार यूजर्स एक साथ वीडियो चैट कर सकते हैं. वॉट्सऐप के इस फीचर को ऐसे डिजाइन किया गया है ताकि हाई स्पीड इंटरनेट की जरूरत न हो. यह वीडियो कॉल एंड टू एंड एनक्रिप्टेड होंगे जैसे वॉट्सऐप के मैसेज होते है.

वहीं वॉट्सऐप ग्रुप वीडियो कॉलिंग की शुरुआत करने के लिए यूजर को सबसे पहले एक को कॉल लगाना होगा इसके बाद आप दो लोगों को ऐड कर सकते हैं. इस फीचर के बाद दूसरे वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म जैसे स्काइप को टक्कर मिलने की उम्मीद है. वॉट्सऐप का यूजरबेस बड़ा है और दुनिया भर में इसके 1.5 बिलियन मंथली ऐक्टिव यूजर्स है. वहीं अगर आपके फोन में ये फीचर नहीं आया है तो ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से ऐप अपडेट कर सकते हैं.