हिमाचल बीजेपी का बड़ा यू-टर्न, टिकट पाने वाले नेताओं को भी तोहफा

खबरें अभी तक। विधानसभा चुनाव में बीजेपी का टिकट पाने वाले नेताओं को भी जयराम सरकार में चेयरमैन-वाईस चेयरमैन पद के तोहफे मिलेंगे. पार्टी ने पहले कहा था कि कि विधानसभा चुनावों में टिकट पाने वाले नेताओं को सरकार के अहम पदों पर ताजपोशी नहीं मिलेगी. लेकिन चुनाव में कई दिग्गज और युवा प्रतिभावान नेता हार गए हैं.

इसके अलावा कैबिनेट से बाहर रहे जिलों को भी सरकार में भागीदारी देनी पड़ रही है. इसके चलते सरकार और संगठन की सहमति के आधार पर ये फैसला लिया गया है. पुख्ता सूचना के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 16 अगस्त को हिमाचल दौरे पर आ सकते हैं. इस संभावित तिथि पर मुहर लगने के बाद प्रदेश बीजेपी का सारा फोकस अमित शाह के दौरे पर रहेगा.

इसके तुरंत बाद जयराम सरकार अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पदों पर ताजपोशी कर देगी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसी महीने संगठन को लेकर केंद्रीय नेताओं से मंत्रणा कर लौटे हैं. प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती और बीजेपी संगठन मंत्री पवन राणा के साथ दिल्ली में शीर्ष नेताओं से चर्चा के बाद हाईकमान ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सभी फैसले लेने के लिए अधिकृत किया है.

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने हिमाचल पहुंचे पार्टी प्रभारी मंगल पांडे से अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पदों की नियुक्ति को लेकर गहन चर्चा की है.