कन्नौज: जमीन की खुदाई से मिला सिक्कों से भरा कलसा

ख़बरें अभी तक। कन्नौज में एक मकान बनाते समय जमीन की खुदाई के दौरान काम कर रहे मजदूरों को जमीन के अंदर से पुराने सिक्कों से भरा कलसा मिलने से हड़कम्प मच गया. सिक्के निकलने की खबर आग की तरह फ़ैल गई. सिक्के देखने को लेकर भरी भीड़ जमा हो गई और देखने की होड़ लग गई और शोर मचने लगा. तीन सौ सोने के सिक्कों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तांबे के 170 सिक्के पाये जाने की सूचना पुलिस अधीक्षक को दी सिक्कों को पुलिस अपने साथ ले गई.

कन्नौज जनपद के कोतवाली गुरसहायगंज क्षेत्र निवासी सियाराम अपना मकान बनवा रहे थे. बताया जाता है मकान को बनाने के लिए दो मजदूर भी काम कर रहे थे जैसे ही मजदूरों ने मकान की जमीन को खोदना चालू किया तभी मजदूरों को खुदाई के समय सिक्कों से भरा एक कलसा मिला मकान बनवा रहे मकान मालिक ने देखा कि कलसे में पुराने ज़माने के सिक्के है. सिक्के मिलते ही मौजूद लोग अपना हिस्सा मांगने लगे कम ज्यादा हिस्से मिलने को लेकर विवाद हो गया और सिक्कों की बात चारों ओर फ़ैल गई. सोने के सिक्कों की खबर गांव के लोगों को हुई तो हड़कम्प मच गया.

चारो ओर क्षेत्र से देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. 300 सिक्कों की सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पुलिस ने मिले कलसे को अपने कब्जे में लेकर सिक्कों की गिनती की तो 170 सिक्के ताबें के पाए गये जिसकी सूचना पुलिस के आलाधिकारी को चौकी इंचार्ज अशोक राना ने बताई. सिक्कों को चौकी इंचार्ज अनौगी ने जब दिखाया तो उनमे उर्दू भाषा में लिखा हुआ था फिलहाल सिक्कों को पुलिस अपने साथ ले गई और सिक्कों की जानकारी कर यह जानने की कोशिश की जा रही है कि सिक्के कितने पुराने है.