कन्नौज में बारिश का कहर, पानी-पानी हर जगह

खबरें अभी तक। कन्नौज में चारो तरफ हो रही बारिश से क़स्बा हो या गाँव सब जल मग्न है चारो ओर पानी ही पानी भर गया गाँव की हालत ज्यादा ख़राब है गाँव तालाब के रूप में दिखाई दे रहे है जब हमारी टीम कन्नौज के हसेरन व्लाक पहुची तो हकीकत सामने आ गई । पूरे व्लाक में ऐसा कोई गाँव नही जिस गाँव को बारिश के पानी ने अपनी चपेट में न ले लिया हो । गाँव में  जल भराव से  मुश्किलें बढ़ती जा रही है । कई फूस के मकान कच्चे मकान व छप्पर युक्त घरों में बारिश के पानी ने अपना कब्जा जमा लिया है पानी घरों के अंदर तक पहुच गया है ।

गाँव नगला बख्स के ग्रामीणों ने बताया सारे काम बंद है खाने पीने की समस्या है अब कही जाना है तो भरे हुए पानी से निकल कर जाना पढता है बहुत परेशानी होती है प्रधान से कई बार कहा बारिश के पानी की समस्या के लिए और सरकार  से भी कहा कोई नही आता । बच्चों को स्कूल लेजाने के लिए इसी गहरे पानी से जाना पड़ता है । बारिश के भरे हये पानी से निकल रहे पढ़ने बाले बच्चों से उनकी परेशानी जानी तो बच्चों में भी  मौजूदा सरकार को दोषी ठहरा दिया बच्चों ने बताया स्कूल जाने के लिए रोज कई दिनों से भरे गहरे बारिश के पानी में घुसकर  पैदल चलकर जाना पड़ता है बारिश के पानी में कीड़े और सांप भी है जो काट सकते है सरकार को आना चाहिये मदद के लिए गंधे पानी से पढ़ने बाले बच्चे भी कुछ बीमार हो गए है ।

टीम जब राजेपुर पहुची तो हकीकत और भी सामने आ गई गाँव में रहने बाले ज्यादा तर लोग गरीब है उनके पास फूस छप्पर युक्त कच्चे मकान है जिसमे अपना जीवन यापन करने बाले ग्रामीणो के मकानो में बारिश पानी अंदर तक चला गया है सारे कपडे भीग गए है बच्चे बगैर कपडे के घूम रहे है । छोटे छोटे नगें बच्चों की तस्वीरें देखकर आप जान ही लेंगे की हालात कितने ख़राब है । बारिश के भरे पानी में बिना कपडे बच्चे निकलते हुए दिखाई दे रहे है । खेत खलियान जिधर भी आपकी नज़र जाये हर तरफ पानी ही पानी दिखाई देगा । गाँव के ग्रामीणों ने बताया कि अभी तक सरकार का कोई भी कर्मचारी नही आया गाँव के प्रधानों से भी कहा कोई नही आता ।