रकबर खान की मौत का मामला, मॉब लिंचिंग से हुई है मौत

खबरें अभी तक। राजस्थान के अलवर जिले में मॉब लिंचिंग से नूंह जिले के कोलगांव के रकबर उर्फ़ अकबर की मौत मामले में कल कई राजनैतिक दलों के नेताओं का नूंह के कोलगांव में दिनभर जमावड़ा लगा रहा. सुबह मुस्लिम संगठन के लोग दिल्ली से कोलगांव पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए न केवल इस कांड की निंदा की बल्कि हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। मुस्लिम संगठन के पदाधिकारियों ने भाजपा की केंद्र – राज्य  सरकारों को जमकर खरी खोटी सुनाई।

अलवर जिला की पूर्व जिला प्रमुख सफिया बेगम भी कोलगांव पहुंची। इसके बाद कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र हुड्डा गोतस्करी के शक में भीडतंत्र द्वारा मारे गए रकबर के घर पहुंचे। यहां उन्होंने पीडि़त परिवार के प्रति शोक संतप्त जताते हुए कहा कि इस प्रकार की घटनाओं ने देश को दुनिया में बदनाम कर दिया है। उन्होंने सीधे तौर पर केंद्र और राज्यों की बीजेपी सरकारों पर आरोप लगाया कि ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों को सरकार का पूरा संरक्षण प्राप्त है।

ये भाईचारा बिगाड़ने की बहुत बड़ी साजिश ही नहीं बलि्क देश के बुनियादी ढांचे को कमजोर करने की गहरी चाल है। वहीं कोलगांव पहुंचे इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने भी केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकारों पर निशाना साधा.