पीएम मोदी पहुंचे युगांडा, राष्ट्रपति योवेरी के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता में लेंगे भाग

खबरें अभी तक। पीएम नरेंद्र मोदी पांच दिवसीय अफ्रीका के तीन देशों के दौरे पर हैं। पीएम पहले रंवाडा पहुंचे। जहां पीएम का स्वागत रंवाडा के राष्ट्रपति ने किया। पीएम के लिए रंवाडा में रेड कार्पेट पर स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां किगली में एक बिजनेस फोरम को संबोधित किया। इसके बाद पीएम को युगांडा पहुंचे। यहां उनका स्वागत राष्ट्रपति योवेरी मुसेवेनी से मुलाकात करेंगे। दोनों नेता प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता में भाग लेंगे।

युगांडा के बाद पीएम मोदी दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में 10वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचेंगे। मोदी ब्रिक्स में चीन के राष्ट्रपति शी. जिनपिंग, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सीरिल रामाफोसा और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री की जिनपिंग से तीन महीने में तीसरी, पुतिन से दो महीने में दूसरी मुलाकात होगी। इससे पहले मोदी जिनपिंग से चीन के वुहान शहर में और इसके बाद शंघाई सहयोग संगठन के सम्मेलन में मिले थे। पुतिन से मई में रूस के सोच्चि में उनकी अनौपचारिक मुलाकात हुई थी। ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में अंतराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।