मंडी अग्निकांड: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा, दम घुटने से हुई थी पांच की मौत

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के मंडी के नेरचौक में कल हुए अग्निकांड में पांच लोगों की मौत दम घुटने से हुई. यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है कि इनकी मौत जलने से नहीं, बल्कि दम घुटने से हुई थी. बता दें कि पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर हरजिंदर के अनुसार, पांचों की मौत दम घुटने के कारण हुई है और शरीर पर जलने के काफी कम निशान पाए गए हैं. कहा जा रहा है कि जैसे ही घर में आग के कारण धुएं का गुब्बार बना, उससे पांचों बेहोश हो गए. बेहोशी की हालत में ही सभी ने अपने प्राण त्याग दिए. यही कारण रहा कि पांचों अपने बचाव में कोई चीख-पुकार भी नहीं कर सके.

इस अग्निकांड में 66 वर्षीय नरेंद्र कुमार सोनी, 60 वर्षीय बीना सोनी, 75 वर्षीय सुदेश सोहल, 45 वर्षीय मोना और 8 वर्षीय साहिल की मौत हो गई थी. इसमें नरेंद्र सोनी और उनकी पत्नी बीना सोनी नेरचौक के ही रहने वाले थे और इन्हीं के घर पर आगजनी हुई. वहीं, सुदेश सोहल, मोना और साहिल शिमला के रामबाजार के रहने वाले थे और ये शादी समारोह में भाग लेने आए थे. सभी का पोस्टमार्टम करवाने के बाद नेरचौक में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया.

सभी परिजन यहीं पर मौजूद थे, इसलिए शिमला के तीनों मृतकों को भी यहीं पर अंतिम विदाई दी गई. सोमवार को धाम की तैयारियां करने के बजाय हादसे का शिकार हुए सगे संबंधियों के अंतिम संस्कार की तैयारी करनी पड़ गई. सुंदरनगर में दुल्हन के मायके में हादसे की खबर पहुंचते ही वहां पर भी माहौल गमगीन हो गया.