शिलाई के इस जगह में हर रोज लोग देते है हादसों को न्योता

ख़बरें अभी तक। देश में आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं. सड़क हादसों की वजह से यहां हर दिन सैंकड़ों लोग अपनी जान गंवाते है. हादसों में हुई मौतो के मामले में भारत का स्थान विश्व में पहला नजर आ रहा है क्योंकि यहां के पहाड़ी क्षेत्र में हर रोज एक्सीडेंट की खबर लगातर सुनने को मिलती है. आपको बताते चलें जिला सिरमौर के पहाड़ी क्षेत्र शिलाई के अंतर्गत बसरास ओर मिल्ला गांव की सड़क की हालत इतनी खराब है कि पिछले पांच छह सालों में दो  तीन सौ से अधिक लोग एक्सीडेंट के कारण अपनी जान गवा चुके हैं.

हादसों का सबसे बड़ा कारण है की रोड की हालत खराब से लोगों को अपने वाहन चलाने में बहुत दिक्कत होती है. पहाड़ों के साथ-साथ व वन वे रोड होने से एक्सीडेंट बहुत ज्यादा बड़े हैं इस रोड पर दर्जनों बसें व कई छोटे वाहन ओवर स्पीड में चलते हैं जबकि रास्ते तंग होने से एक्सीडेंट बहुत ज्यादा होता है रोड की दशा बहुत खराब है रोड से नीचे खाई दिखाई देती है जिसे देख कर हर किसी को डर लगता है रोज कई वाहन गुजरते हैं प्रशासन की लापरवाही है कि रोड पर कई किलोमीटर दूर तक पैरापिट नहीं दिखाई देते हैं जिससे एक्सीडेंट का खतरा बचा रहे.

शिलाई के अंतर्गत ग्राम पंचायत मिल्ला ओर बकरास यह दोनों पंचायत काफी ऊंचे पहाड़ों पर स्थित है इस क्षेत्र के भूमि की पैदावार बहुत अधिक है मक्का  टमाटर अदरक गेहूं की अधिक मात्रा में पैदावार होती है पर इस क्षेत्र के लोगों को सबसे बड़ी समस्या है रोड की यहां से लोगों को अपना सम्मान की सप्लाई करने में बहुत मशक्कत करनी पड़ती है शासन व परशान के सुस्त रवैए से लोग परेशान होकर ग्रामीणों ने अपनी जान जोखिम में डालकर फसलों की सफाई करनी पड़ रही है गांव के लोगों ने सरकार से जोरदार आग्रह किया है की रोड पर पैरापिट लगाया जाए ताकि दोबारा कोई ऐसी अनहोनी ना हो.