Samsung Galaxy J4 स्मार्टफोन हुआ सस्ता, जानिए नई कीमत

खबरें अभी तक। Samsung कंपनी ने पिछले कुछ समय में बिजनेस ट्रिक के जरिए कई स्मार्टफोन्स की कीमतों में कटौती की है। इस कड़ी में ही एक और स्मार्टफोन स्सता हो गया गाया है। सैंमसंग ने मई में भारत में अपने Galaxy J4 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था और पिछले महीने ही इसे उपलब्ध कराया गया था। अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 500 रुपये तक घटा दी है। सैमसंग ने भारत में इसे दो वेरिएंट- 2GB रैम/ 16GB स्टोरेज और 3GB रैम/ 32GB स्टोरेज में पेश किया था।

2GB रैम वेरिएंट की कीमत भारत में 9,990 रुपये रखी गई थी। अब कीमत में कटौती के बाद इस स्मार्टफोन का दाम 9,490 रुपये हो गया है। वहीं इसके 3GB रैम वेरिएंट की कीमत में कोई कटौती नहीं की गई है। इसे 11,990 रुपये में ही सेल किया जा रहा है। कीमत में कटौती की जानकारी मुंबई बेस्ड रिटेलर महेश टेलीकॉम के हवाले से मिली है। ग्राहक घटी हुई कीमत में इस स्मार्टफोन को अमेजन और कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन्स

5.5 इंच एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में Exynos 7570 प्रोसेसर दिया गया है, जो क्वॉडकोर है। ऐस्पेक्ट रेश्यो की बात करें तो यहां आपको 16:9 का ऐस्पेक्ट रेश्यो मिलता है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। जिससे फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। सेल्फी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी बैटरी 3,000mAh की है और कंपनी का दावा है कि ये 20 घंटे तक का बैकअप दे सकती है।

सैमसंग के मुताबिक ये स्मार्टफोन मेक इन इंडिया के तहत बनाया गया है। इसमें एडवांस्ड मेमोरी मैनेजमेंट भी है। इसके जरिए सोशल मीडिया के वीडियोज और इमेज डायरेक्ट मेमोरी कार्ड में ट्रांसफर कर देता है। इसके अलावा ये डिवाइस से सोशल मीडिया मैसेंजर पर रिसीव किए गए फोटोज भी डिलीट करेगा जो एक जैसे होते हैं और कई बार डाउनलोड होते हैं।