ग्रेटर नोएडा का इमारत हादसा, पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

खबरें अभी तक। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में मंगलवार रात हुए हादसे में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है.  हादसे के चौथे दिन भी राहत और बचाव के लिए NDRF और ITBP की कई टीमें घटनास्थल पर जुटी हैं. गुरुवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मलबे से एक और शव बरामद किया गया है… दूसरी तरफ हादसे के बाद इलाके में फ्लैट बुक कराने वाले लोगों ने बिल्डरों को तलाशना शुरू कर दिया है.

लोगों ने निर्माणाधीन साइट्स पर पहुंच कर अब बुकिंग कैंसिल कराना भी शुरू कर दिया है. दिल्ली से सटे शाहबेरी गांव में मंगलवार रात को दो इमारतें गिर गई थीं, जिसमें एक निर्माणाधीन इमारत पर दूसरी बहुमंजिला इमारत गिर गई. बताया जा रहा है कि खराब मटीरियल के इस्तेमाल होने की वजह से छह मंजिला इमारत धराशाई हुई. इस हादसे के जिम्मेदार गंगा शरण द्विवेदी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं और अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर यूपी पुलिस लगातार दबिश दे रही है. दूसरी तरफ इस घटना के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई अधिकारियों को निलंबित और एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. योगी आदित्यनाथ ने मेरठ रेंज के आयुक्त को बिल्डिंग हादसे की जांच की जिम्मेदारी सौंपी है… यूपी सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।