दो दिवसीय पिरड़ी शाहनु मेला संपन्न, देवता पिरड़ी महादेव के सम्मान में मनाया जाता है मेला

खबरें अभी तक। ग्राम पंचायत बल्ह में देवता पिरड़ी महादेव के सम्मान में दो दिवसीय पिरड़ी शाहनु मेला बड़ी धूमधाम से मनाया गया और हर साल की तरह इस वर्ष भी देवता वीर नाथ विशेष मेहमान के रूप में पधारे। पिरड़ी शाहनू मेला की पहली सांस्कृतिक संध्या में गायक ईश्वर ठाकुर ने बीमा सराजनीये, लोभ लागा तेरा बांकी पड़ोसन, बुधुआ मामा और मोनिका भारद्वाज ने चाँद भाड़दा लागा बांकी झेचिये आदि गाने गाकर खूब धमाल मचाया और लोग भी जमकर नाचे। इस मेले के समापन अवसर पर जिला परिषद सदस्य प्रेम लता ठाकुर व विशेष आतिथि के रूप में बीडीसी सदस्य इशरा देवी और रेशमा वर्मा ने शिरकत की।

ग्राम पंचायत बल्ह के प्रधान , उपप्रधान , सदस्यों और बीडीसी सदस्य द्वारा ढोल नगाड़े की  थाप पर फूलों के हार पहनाकर मुख्यतिथि का भव्य स्वागत किया गया। ग्राम पंचायत बल्ह के प्रधान चंद्र प्रकाश  प्रकाश ने मुख्यातिथि को कुल्लवी पंरम्परा के अनुसार शॉल ,टोपी  व स्मृति चिन्ह देकर  सम्मानित किया और बीडीसी सदस्य इशरा देवी , रेशमा वर्मा को भी टोपी पहनाकर सम्मानित किया गया। पंचायत के प्रधान चंद्र प्रकाश ने अपने सम्बोधन में कहा कि  बहुत समय पहले  ग्राम पंचायत बल्ह में महामारी नामक बीमारी फ़ैल गयी थी और इस बीमारी को रोकने के लिए पंचायत के लोगो ने पिरड़ी महादेव के चरणों में गुहार लगायी और पिरड़ी महादेव ने बीमारी को रोक दिया और तभी से इस खुशी में पिरड़ी महादेव के सम्मान में शाहनु मेला मनाना शुरू किया और हर साल की तरह इस वर्ष भी मेला बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

पंचायत प्रधान चंद्र प्रकाश और विजेंद्र सिंह ने मुख़्यतिथि पधारी प्रेमलता ठाकुर की जमकर कर तारीफ़ की और कहा कि वह हरपल जनता की सेवा में समर्पित रहती है और उन्होंने ग्राम पंचायत बल्ह में अनेकों विकास कार्य करवाए और अभी भी कर रही है। बतौर मुख़्यतिथि पधारी प्रेम लता ठाकुर ने सभी लोगों मेले की शुभकामनाएं दी।मेले में ग्राम पंचायत बल्ह के महिला मंडलो स्कूलों द्वएवं अन्य कलाकारों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। मेले हमारे संस्कृति का प्रतीक है।मेले में लोग एक दूसरे से मिलते है जिससे आपसी भाईचारा बढ़ता है। मेलो में गांव की छुपी हुयी प्रतिभाओं को मंच मिलता है। उन्होंने सड़क निर्माण के लिए एक लाख रूपये देने की घोषणा की और सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से पांच हज़ार देने की घोषणा की।

इस अवसर पर बल्ह पंचायत के होनहार छात्रों , महिला मंडलो , सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले कलाकारों को मुख़्यतिथि द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पिरड़ी महादेव के कारदार विनोद शर्मा ,  विशेष अतिथि रेशमा वर्मा , बीडीसी सदस्य इशरा देवी , देवता वीर नाथ के कारदार राजू महंत ,पंचायत के प्रधान चंद्र प्रकाश , उप प्रधान विजेन्द्र सिंह , बीडीसी सदस्य श्याम चन्द अत्री, वार्ड पंच मीना ठाकुर ,लाल चन्द ,पूजा ठाकुर ,शांता नेगी ,परसराम , सुभाष ठाकुर आदि मौजूद रहे।