कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी का बड़ा बयान

ख़बरें अभी तक। चुनाव की आहट से सत्ता पक्ष व विपक्ष में जुबानी जंग शुरु हो गई है. भिवानी में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने इनेलो व भाजपा को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि ये दोनों एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं और भाजपा को डाला वोट इनेलो व इनेलो को डाला वोट भाजपा को जाएगा. साथ ही किरण चौधरी ने भाजपा द्वारा चुनावों में हिन्दू-मुस्लिम व जातिवाद का आखिरी हथकंडा अपनाने के भी बड़े आरोप लगाए. किरण चौधरी ने सरकार की सबसे बङी उपलब्धि सड़क निर्माण पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और कहा कि इसकी जांच किसकी सय पर नहीं हो रही.

बता दें कि किरण चौधरी अपने आवास पर मीडिया से रुबरू हुई. इस दौरान उन्होने सरकार पर पानी के मामले में भिवानी से भेदभाव के आरोप लगाए और साथ ही इनेलो को भी आङे हाथों लिया. किरण चौधरी ने अनेक मुद्दों पर इनेलो व भाजपा पर निशाना साधा और किसानों के साथ भद्दा मजाक करने के आरोप लगाए. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर द्वारा कैप्टन अभिमन्यु के घर आगजनी व खुद को चोट मारने वाले एक होने के बयान पर चुप्पी साध ली.

किरण चौधरी ने सबसे पहले भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि भाजपा ने जुमलों के अलावा कुछ नहीं किया. ऐसे में अब भाजपा देश में हिन्दु-मुस्लीम और प्रदेशों में जातिवाद के आखरी हथकंडे अपनाएगी. उन्होंने कहा कि भाईचारे के प्रदेश हरियाणा में भाजपा सरकार में तीन बार आग लगी. ऐसे प्रदेश में ऐसी घटनाएं शर्मनाक है. इसके साथ ही उन्होने सरकार पर किसानों के साथ भद्दा मजाक करने के भी आरोप लगाए. किरण चौधरी ने सरकार द्वारा एमएसपी बढाने पर भी पलटवार किया और कहा कि स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने वाले अब एमएसपी के नाम पर गुमराह कर रहे हैं जबकि सब जानते हैं कि पिछले महिनों में ही सरसों चार हजार रुपये एमएसपी पर कहीं नहीं बिकी. यही नहीं सरसों का भुगतान किसानों को आज तक नहीं हुआ है. उपर से कृषि मंत्री नाचने का मन करने की बात कह कर किसानों से मजाक करते है.

यही नहीं किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि एमएसपी के बहाने सरकार ने खाद के कट्टे में खाद की मात्रा कम कर दी और रेट बढा कर किसानों की दोनों जेबों में डाका डाला है. उन्होंने कहा कि इनेलो व भाजपा ने सुप्रिम कोर्ट के आदेश के बाद भी एसवाईएल पर जबर्दस्त राजनीति की. किरण चौधरी ने कहा कि पंजाब में पीएम मोदी की स्टेज से हमारे सीएम ने अपने पानी के हक की बात नहीं की. उन्होने मुख्यमंत्री पर झुठ बोलने और लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया. उन्होंने एक बार फिर इनेलो को भाजपा की बी टीम बताया और कहा कि ये दोनों एक ही थाली के चटे-बटे हैं और इनेलो को डाला वोट भाजपा को और भाजपा को डाला वोट इनेलो को जाएगा. किरण चौधरी ने कहा कि 400 करोङ रुपये की लागत से बनी हांसी बुटाना लिंक नहर के पानी का बंटवारा भी सही नहीं है. चुनावों के कारण भिवानी के हिस्से का पानी सरकार ने राजस्थान को दे दिया. किरण ने दावा किया कि भाजपा कुछ कर ले, लेकिन राजस्थान में भाजपा की बुरी हार होगी.

भले ही प्रदेश सरकार सङकों के निर्माण को अपनी सबसे बड़ी उपलब्धी माने पर किरण चौधरी ने सरकार की इस उपलब्धि पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए है. किरण चौधरी ने कहा कि भिवानी में बनी सङकें श्रुति चौधरी द्वारा भिवानी को एनसीआर में शामिल करवाने की देन है. किरण ने कहा कि प्रदेश में बन रही सङकों में बहुत बङा भ्रष्टाचार है. क्योंकि अधिकतर सङकें पहली बारीस में बह रही हैं, लेकिन सरकार ना जांच करवाती ना कोई कार्यवाई करती. उन्होंने आसंका जताई कि ये किसी मंत्री की सय पर हो रहा है. साथ ही प्रधानमंत्री फसल बिमा योजना के तहत आने वाली एक कंपनी किसानों व सरकार का प्रीमियम लेकर भागने के सवाल पर किरण चौधरी ने कहा कि देश से अपने कंपनी भाग नहीं रही बल्कि उन्हे भगाया जा रहा है, जिससे देश खोखला हो गया है.