दादरी की छौरियों ने चीन में जीते सिल्वर व कांस्य

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: चीन में हुई अंतर्राष्ट्रीय नौकायन प्रतियोगिता में दादरी की दो छोरियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिल्वर व कांस्य पदक जीतकर देश-प्रदेश व जिले का नाम रोशन किया है. दादरी निवासी महिला खिलाड़ी रीतू व मंजू का एशियन चैंपियनशीप में चयन हुआ है.अब दोनों महिला खिलाड़ी देश की झोली में गोल्ड मेडल डालने का सपना मन में संजोए है. दोनों महिला खिलाड़िय़ों का दादरी पहुंचने पर पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान सहित कई नेताओं व ग्रामीणों सम्मानित किया.

दादरी जिले के गांव फतेहगढ़ निवासी मंजू सांगवान व तिवाला निवासी रीतू ने चीन के डाली शहर में 3 से 8 जुलाई तक आयोजित अंतर्राष्ट्रीय नौकायन प्रतियोगिता में भाग लिया. दोनों महिला खिलाडिय़ों ने कोविंग (नौकायन) में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए सिल्वर व कांस्य पदक जीता है. आज महिला खिलाडिय़ों के दादरी आगमन पर रोज गार्डन में आयोजित समारोह में उन्हें सम्मानित किया गया। इसके बाद दोनों को खुली जीप में शहर से अपने गांव ले जाया गया. मेडल जाने की खुशी में ग्रामीणों ने रंग गुलाल उड़ाते हुए खुशियां मनाई.

महिला खिलाडिय़ों को सम्मानित करते हुए पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. गांव की मिट्टी से निकली हमारी बेटियों ने विदेश में धूम मचाते हुए मेडल प्राप्त करके क्षेत्र का नाम रोशन किया है. अगर इनको सुविधाएं मिलें तो वे आंलम्पिक में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकेंगी. वहीं ग्रामीणों ने कहा कि कि उनकी बेटियों ने गांव व क्षेत्र का नाम स्वर्णिम अक्षरों में अंकित कर दिया है. दोनों महिला खिलाडिय़ों का एशियन चैंपियनशीप में चयन हो गया है और अब उनका सपना है कि गोल्ड जीतकर ओलंम्पिक तक पहुंचे. महिला खिलाडिय़ों के परिजनों ने बेटियों की उपलब्धि पर खुशियां मनाई.