बरसात आते ही बढ़ने लगे सब्जियों के फिर बढ़े दाम

खबरें अभी तक। करनाल बीते कुछ दिनों में सब्जियों की आवक में कमी दर्ज की गई है। 20 दिन पहले 10 रूपये  किलो फिर एक सप्ताफ बाद मंडी में 30 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर अब 50 रुपये किलो बिक रहा है। मंडी में हरी सब्जियों के दामों में भी काफी उछाल आया है। 30 रुपये किलो बिकने वाले घिया और 40 रुपये किलो बिकने वाली तोरई के रेट में एक सप्ताह में 20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। घिया अब 50 रुपये किलो बिक रहा है, तो तोरई के रेट 60 रुपये पहुंच गए हैं। इसी तरह से भिंडी 40 से बढ़कर 60 रुपये किलो पहुंच गई है।

इस बीच राहत की बात यह है कि आलू के दाम अभी स्थिर बने हुए हैं। रविवार को भी मंडी में आलू 20 रुपये किलो बिका। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि बरसात के कारण थोक मंडी में रेट बढ़ने की वजह से उन्हें भी दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।

वहीं करनाल की सब्जी मण्डी में आये सब्जी खरीदने वाले  लोगो  ने बरसात के कारण सब्जी ने दामों  में तेजी होना बताया। बताया कि जहां टिंडे की सब्जी पहले 30 रूपये लेते थे वो ही आज 80 से 100 रूपये प्रति किलो  मिल रहे है। मंडी में सब्जी खरीदने पहुंच रहे लोगों का कहना है कि महंगी सब्जी के कारण उनकी जेब हल्की हो रही है।

वही सब्जी मंडी में सब्जी बेचने वाले दुकानदारों ने बताया कि बरसात के कारण कई सब्जियों के दामों में तेजी आई है। जहां पर पहले लोकल टमाटर ₹10 किलो मिलता था वही बरसात होने के कारण टमाटर की फसल खराब हुई है और टमाटर इस समय हिमाचल से आ रहा है जिसके कारण टमाटर के दामों में 20 से ₹25 रूपये की तेजी आई है।