एकेडमी कोच ने दलित छात्र को बंधक बनाकर पीटा

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: जिले के गांव मकड़ाना स्थित स्पोर्टस एकेडमी में दो कोचों द्वारा गांव के ही 14 वर्षीय एक छात्र को बंधक बनाकर और रस्सियों से बांधकर निर्ममता से पिटाई का मामला सामने आया है, पूरा मामला सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है. हालांकि मामला 10 जुलाई का है. परिजनों ने इस संबंध में सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर एकेडमी के दो कोच पर पोस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार किया है, वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि एकेडमी के कोच ने फोन करके बाहर खेलने बारे छात्र को बुलाया था. जिसके बाद एकेडमी के दो कोच ने मिलकर पिटाई की है.

गांव मकड़ाना स्थित शहीद रामनिवास स्पोर्टस एकेडमी के कोच का दलित छात्र के परिजनों के पास फोन गया कि उनके बेटे को बाहर खेलने भेजा जाएगा. आधार कार्ड लेकर शाम को एकेडमी में आए. परिजनों ने छात्र को एकेडमी में भेज दिया. काफी देर तक भी छात्र घर नहीं पहुंचा तो एकेडमी के छात्रों ने परिजनों को बताया कि उनके बेटे को बंधक बनाकर पीटा जा रहा है. सूचना मिलते ही परिजन एकेडमी पहुंचे तो पाया कि छात्र को रस्सियों से बांधकर लाठी-डंडों व पट्टों से निर्ममता से पिटाई की जा रही है. परिजनों ने छात्र को बंधन से मुक्त करवाया और घर लेकर पहुंचे. इसी दौरान एक युवक ने पिटाई की विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. बाद में देर रात ही गांव में मौजिज लोगों की पंचायत हुई और दोनों पक्षों के बीच समझौते के प्रयास किए गए.

पीड़ित छात्र के साथी राहुल ने बताया कि उसके साथी को फीस नहीं देने के कारण कुछ दिन पूर्व निकाल दिया गया था. वे दोनों 10 जुलाई को दादरी में आए हुए थे. इसी दौरान घर से फोन आया कि कोच के पास आधार कार्ड जमा करवाना है. दोनों वे एकडमी में गए तो उसके साथी को बंधक बना लिया. बाद में घरवालों को सूचना दी और अंदर जाकर देखा तो साथी के रस्सियों से हाथ-पैर बांधे हुए थे और पिटाई की जा रही थी.

शुक्रवार देर रात परिजनों ने घटना की शिकायत सदर थाना पुलिस के अधिन आदमपुर पुलिस चौकी में दी. छात्र के पिता सतीश की शिकायत के आधार पर पुलिस ने कोच सत्यवान व कुलदीप सिंह के खिलाफ पोस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. वहीं आज दोनों कोच को गिरफ्तार कर लिया.

सदर थाना पुलिस प्रभारी जगराम ने बताया कि सोशल मीडिया पर आई विडियो व छात्र के पिजा की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर दोनों कोच को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पूछताछ व जांच जारी है.