शशि थरूर के बयान से राजनैतिक गलियारों में छिड़ी जंग, कांग्रेस ने झाड़ा पल्ला

खबरें अभी तक। कांग्रेस के नेता और सांसद शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि भारत में अगर 2019 में भाजपा की सरकार बनती है तो भारत एक हिंदू पाकिस्तान राष्ट्र बन जाएगा साथ ही थरुर ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद संविधान में बदलाव करेगी। जिसके बाद सियासी गलियारों में इस पर प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई। जहां भाजपा इसको लेकर कांग्रेस पर हमलावर है वहीं कांग्रेस ने भी शशि थरुर के इस बयान से पल्ला झाड़ लिया है।

ऐसा नहीं है कि इस तरह से बयान पहली बार दिये गए हो। इससे पहले भी समय-समय पर कांग्रेस और अन्य दलों की तरफ से बयान आए है। नेशनल कांन्फ्रेंस के मुखिया फारूख अब्दुला तो यहां तक कह चुके है कि काश्मीर भारत का हिस्सा नहीं है। वहीं कांग्रेस के पूर्व नेता मणिशंकर अय्यर ने भी हुरियत के साथ बैठक की थी।

वही शशि थरुर के बयान को लेकर कांग्रेस चौतरफा घिर गई है। हालांकि कांग्रेस ने शशि थरुर को हिदायत दी है कि वे अपने बयानों पर संयम बरतें। वहीं कांग्रेस के ही एक नेता जयवीर शेरगिल ने लिखा है कि कोई भी ताकत भारत को पाकिस्तान नहीं बना सकता है।

बता दें कि शशि थरूर पहले भी कई तरह के विवादों में फंस चुके है। चाहे वह उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर को मौत के लिए उकसाने और मारपीट का मामला हो जिसके बाद होटल कमरे में मृत पाई गई थी या पाकिस्तान की महिला से उनके संबध का मामला हो। शशि थरुर की छवि एक विवादित नेता की रही है।