सब्जियों पर पड़ी मौसम की मार, थाली से गायब हुई सब्जियां

ख़बरें अभी तक। कुरुक्षेत्र: मौसम की मार और बरसात के सीजन के चलते थाली से गायब हुई सब्जियां बारिश से बढ़े दाम महंगाई के कारण थाली से गायब हो रही हैं सब्जियां. बारिश होने के बाद एक फिर सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है. बढ़ी कीमत के कारण गरीबों की थाली तो सब्जियां नदारद हो गई है. पीछे से ही सब्जियां महंगी आ रही हैं तो उन्हें मजबूरन महंगे दामों पर बेचना पड़ रहा है. वहीं महंगाई के कारण टमाटर तो लाल ही हो गया है. लेकिन इस सीजन में बरसात होने के बाद सब्जी के दाम औसत से ज्यादा बढ़े है.

बढ़ी कीमत के कारण गरीबों की थाली तो सब्जियां नदारद हो गई है. वहीं महिलाओं का कहना है कि चंद ही दिनों में सब्जियों की कीमतों में काफी तेजी आई हैं, जिस कारण गरीब लोगों ने सब्जियां खाना बंद ही कर दिया है. उन्होंने कहा कि पहले इन दिनों सब्जियों के दाम काफी कम होते थे और हर कोई सब्जियों का इस मौसम में भरपूर इस्तेमाल करता था.

सब्जी विक्रेता ने कहा कि सब्जियों के दाम बढ़ने से कारोबार भी प्रभावित हो रहा है. पीछे से ही सब्जियां महंगी आ रही हैं तो उन्हें मजबूरन महंगे दामों पर बेचना पड़ रहा है. जो सब्जी एक महीने पहले10-15 रुपए प्रतिकिलो मिल जाती थी वह अब 30 से लेकर 60 रुपए किलो तक बिक रही है. वहीं महंगाई के कारण टमाटर तो लाल ही हो गया है. हरी सब्जियों सहित लगभग सभी सब्जियों के दाम मात्र एक सप्ताह में बढ़ गए है. लेकिन इस सीजन में बरसात होने के बाद सब्जी के दाम औसत से ज्यादा बढ़े है.