राबिया पब्लिक स्कूल पहुंचे सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम

ख़बरें अभी तक। पुरानी दिल्ली के राबिया पब्लिक स्कूल का जायजा लेने आज सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया स्कूल पहुंचे. बच्चियों को बंधक बनाने के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा विभाग से रिपोर्ट तलब की है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल प्रशासन को नोटिस दिया है. वहीं केजरीवाल स्कूल प्रशासन और अभिभावकों से मिले. स्कूल से निकलते वक्त उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ ही दिल्ली सरकार भी इस मामले की जांच करेगी. केजरीवाल ने प्रिंसिपल को चेतावनी देते हुए कहा कि जो हुआ वो सहन नहीं किया जाएगा.

इससे पहले आज सुबह स्कूल के बाहर पूर्व छात्राओं और स्थानीय लोगों ने स्कूल के खिलाफ कोई एक्शन न लेने की अपील की है. पूर्व छात्राओं का कहना है कि बच्चों को बंद नहीं रखा गया था. जहां बच्चे थे वो एक्टिविटी एरिया है और वहां पंखे से लेकर हर तरह की सुविधा है. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि गलती स्कूल प्रशासन की है, उनके खिलाफ कार्रवाई हो लेकिन स्कूल बंद न किया जाए.

वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मसले पर शिक्षा विभाग के सचिव और शिक्षा निदेशक से मुलाकात की. उन्होंने मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह बेहद हैरान करने वाला मामला है. इतने छोटे बच्चों से तो फीस भी लेनी चाहिए, लेकिन स्कूल प्रशासन ने उन्हें बंधक बनाया.

राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल की छात्राओं को तहखाने में बंधक बनाने के मामले में हौजकाजी थाने की पुलिस ने जेजे एक्ट की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया है. स्कूलों के क्लास रूम में कैमरा लगाने के प्रस्ताव पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है. हाईकोर्ट ने कहा है कि दिल्ली सरकार अपने स्कूलों की कक्षाओं में 1.4 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के प्रस्ताव की वजह बताए. दिल्ली सरकार के अधिवक्ता संजय घोष ने दलील दी कि क्लास रूम में कैमरे लगाकर विदेश की तर्ज पर बच्चों का माहौल देने की कोशिश की जा रही है. मामले की अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी.