HPU की बीएड प्रवेश परीक्षा टली, 15 जुलाई को होने थी प्रवेश परीक्षा

खबरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी नें 15 जुलाई को बीएड एंटरेंस परीक्षा को स्थगित कर दिया है। नई तारीख का एलान जल्द ही कर दिया जाएगा। विश्वविद्याल ने यह फैसला हमीरपुर कर्मचारी आयोग की 2 परिक्षाएं को देखते हुए किया है। सैकड़ों छात्र ऐसे हैं, जिन्होंने हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग के तहत होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी आवेदन किए हैं।

15 जुलाई को सुबह और शाम के सत्र में ये दो परीक्षाएं आयोग की ओर से करवाई जानी हैं। ऐसे में छात्रों के समक्ष यह स्थिति न आए कि वे बीएड कोर्स की परीक्षा दें या फिर दूसरी परीक्षा। एचपीयू प्रशासन ने बीएड प्रवेश को लेकर पहले ही शेड्यूल तैयार कर लिया था, इसमें मात्र काउंसिलिंग का शेड्यूल विवि ने तय नहीं किया था। अब जब प्रवेश परीक्षा स्थगित  कर दी गई है, तो विवि बीएड प्रवेश की आगामी तिथि तय करने के साथ ही काउंसिलिंग का शेड्यूल भी तैयार कर लेगा।

इसके बाद प्रवेश परीक्षा करवा कर मैरिट तैयार कर सीधे काउंसिलिंग की प्रक्रिया प्रशासन की ओर से पूरी की जाएगी। कितनी सीटें इस बार प्रदेश में बीएड कालेजों में भरी जानी हैं, इसे लेकर  भी स्थिति विवि प्रशासन स्पष्ट करेगा। अभी तक प्रदेश के  दो सरकारी सहित 73 निजी बीएड कालेजों मंभ बीएड की कितनी सीटें इस सत्र भरी जानी हैं, इसे लेकर एचपीयू को स्थिति स्पष्ट नहीं है।