इस ठेले पर मुफ्त में मिलता है हजारों लोगों को खाना

खबरें अभी तक। आज का दौर यानी की नया दौर. जंहा पर एक तरफ तो हम सोशल मीडिया पर खुब जनहित से जुडे मैसेज शेयर करते रहते हैं ..लेकिन असल जिंदगी में उतने ही निजी स्वार्थ के बनते जाते है. लेकिन. सभी जो ये सोचते है कि अब मदद करने वाले या परोपकार करने वाली मानसिकता की कमी है.

कुछ ऐसे भी लोग है जो समाज सेवा के लिए जनता के बीच मिसाल पैदा करते है. जी हां ये है चण्डीगढ़ का PGI ,,,जंहा पर लोग दुर दुर से इलाज कराने आते है.  जाहिर सी बात हैं…मंहगाई के इस दौर पर जेब खर्च भी बढ़ता है. लेकिन इसी PGI के बाहर एक ठेला लगता है ,,,देखनें वाले बाकि खाना बेचने वाले ठेलों की तरह आम सा ठेला है. लेकिन इस ठेले का काम आम नहीं है. PGI में आने वाले लगभग 2000 लोगों का ये ठेला पेट भरता है. सही सुना आपने . ये मंहगाई के इस जमाने में भी मुफ्त में खाना देता है .

सतगुरु ब्रह्मानंद जी महाराज बुरी वाला की वर्तमान के आचार्य सुमित चेतनानंद जी महाराज के द्वारा ये खाना 2000 लोगों में बांटा जाता है .लोगों को इस खाने से कभी शिकायत भी नहीं होती ..क्योकिं इस खाने में घर का स्वाद ही होता है और साथ ही ये खाना देसी घी में बनता है …ये खाना शाम को 3 से लेकर 6 बजे तक PGI के बाहर 2000 लोगों को दिया जाता है .

खाने मुफ्त में बांटने की इस मुहिम ने न केवल लोगों का पेट भरा है बल्कि स्वार्थी होते जा रहे समाज के लोगों में एक मिसाल भी सामने रखी है