हरियाणा अनुसूचित जाति के राजकीय अध्यापक संघ ने सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन

खबरें अभी तक। हरियाणा अनुसूचित जाति के राजकीय अध्यापक संघ कैथल ने हरियाणा सरकार की अनुसूचित जाति कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ आज लघु सचिवालय कैथल पार्क में एकत्रित होकर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया।

कैथल प्रशाशन के माध्यम से अपनी मांगो का ज्ञापन हरियाणा के मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया। संघ के कर्म चारी नेताओ ने अपनी मांगों को लेकर बताया कि  प्रथम,द्वितिय,तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के सभी पदों पर अनुसूचित जाति वर्ग के 20 प्रतिशत प्रतिनिधित्व को सुनिश्चित करने हेतु पी.राघवेन्द्र राव कमेटी एवं अनिल कुमार आई ए एस की रिपोर्ट के आधार पर सभी श्रेणियों के सभी पदों पर पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था परिणामी वरिष्ठता के लाभ के साथ 17 जुन 1995 से प्रभावी करते हुए पदोन्नति में आरक्षण की अधिसूचना तुरन्त जारी हो तथा अधिसूचना जारी होने तक सभी विभागों में होने वाली सभी पदोन्नतिया तुरन्त प्रभाव से स्थागित की जाए।

आउटसोर्सिंग,ठेका प्रथा,मल्टीपर्पज वर्कर व अन्य सभी प्रकार की बैक डोर से होने वाली भर्तियां बेरोजगार नवयुवकों का शोषण करती हैं। इसलिए ऐसी सभी प्रकार की भर्तियो को रद्द करके आरक्षण नीति को पूर्ण रूप से लागू करते हुए नियमित कर्मचारियों की भर्ति की जाए।

सभी प्रकार के पदों की भर्ती के समय नियुक्ति सूचियाँ पूर्ण रूप से आरक्षण नीति को लागू करते हुए रोस्टर के अनुसार जारी हो। सभी विभागों में विभिन्न पदों की सीधी भर्ती एवं पदोन्नति के सभी पदों का रोस्टर रजिस्टर आन लाइन किया जाए।