सीवरेज को पानी रोड पर भर जाने से परेशान दुकानदारों ने लगाया जाम

खबरें अभी तक। महेंद्रगढ़ के मैन बाजार में कई दिनों से सीवरेज का पानी ऑवरफ्लो होकर रोड पर भर जाने से परेशान दुकानदारों ने लगाया जाम। अनेको बार कर चुके है जनस्वास्थ्य विभाग अधिकारियों से इसकी शिकायत नहीं हुआ कोई समाधान। जनस्वाथ्य विभाग के एसडीओ ने कल तक समाधान का आश्वासन देकर खुलवाया जाम।  लगभग दो घंटे लगा रहा बाज़ार मे जाम |

महेंद्रगढ़ के मैन बाज़ार में पिछले कई दिनों से सीवरेज ऑवरफ्लो होने के कारण उसका गंदा पानी रोडो पर आकर भर जाता है। जिससे वंहा से आने जाने वाले लोगो व वाहनों को इस गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। जब यंहा से वाहन गंदे पानी से गुजरते है तो गंदे बदबूदार पानी की छिटे दुकानों तक जाती है जिससे दुकानदारों को बहुत भारी परेशानी होती है। यंहा के दुकानदारों ने अनेको बार इसकी शिकायत जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से कर चुके है लेकिन आज तक इसका कोई समाधान नही हूँ है। जिससे गुस्साये दुकानदारों ने आज अपनी दुकानों के बहार लकड़ी की बल्लिया ओर मोटरसाइकल आदि लगाकर लगभग दो घंटे रोड जाम कर दिया जिससे यंहा का आवागमन बाधित हो गया। दुकानदारों ने बताया कि इस गंदे पानी के भराव के कारण यंहा अपनी दुकानो पर बैठना भी दुर्लभ हो गया है। इससे बहुत भारी परेशानी होती है और बीमारी फैलने का भी खतरा बना रहता है।

व्यापार मंडल के प्रधान व पार्षद सुरेंद्र बंटी ने बताया कि यंहा पिछले एक महिने से यह सीवरेज भरा हुआ है जिससे यह हाल हो रहा है यंहा जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी आते है केवल होदी खाली करके पानी निकाल कर चले जाते है मशीनें से इसकी सफाई नहीं करवाते है जिससे बाजार में दुकानदारों को बहुत भारी परेशानी होती है। इसका जल्द से जल्द समाधान होना चाहिये।

जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुँचे जनस्वाथ्य विभाग के एसडीओ प्रदीप यादव ने बताया कि नगरपालिका ने अपनी नालियों के कनेक्शन सीवरेज में कर दिये है और उनपर जालिया भी नही लगाई है जिससे थैलिया सीवरेज में चली जाती है और वो सीवरेज को जाम कर देती है। हम कल तक मशीन मंगवाकर इस सीवर को साफ करवा देंगे जिससे आगे कोई परेशानी नही होंगी।