आवारा पशुओं का आतंक, कई हादसों की वजह बने आवारा पशु

खबरें अभी तक। खेल नगरी के नाम से प्रसिद्ध हरियाणा प्रदेश के भिवानी शहर में आजकल आमिर की दंगल नहीं देखी जाति बल्कि गोरु और धोलू ( आवारा सांड )का दंगल शहर के लोग हर दूसरे -तीसरे दिन देख लेते हैं.  हालाँकि यह दंगल आमिर की दंगल की तरह मनोरंजन और प्रेरणा का नहीं है ,बल्कि यह दंगल हादसों और खतरों भरा है. कुछ लोग भले ही इस दंगल के सामने मनोरंजन करते होंगे पर यह दंगल पूर्ण रूप से हादसों को निमंत्रण देता है.

इस दंगल में पिछले माहों में कई लोगों की जान जा चुकी हैं. हालाँकि इन दंगलों की बढ़ती तादान्तों को रोकने के लिए प्रदेश व देश की सरकारों और स्थानीय प्रसाशन ने काफी हद तक प्रयास किए. सरेआम हो रहे इनके दंगलों को रोकने के लिए इनके लिए नंदीशाला के रूप में अखाड़े भी तैयार किए ,पर इनकी संख्या कम होने का नाम ही नहीं ले रही. पकड़ कर कुछ इनके अखाड़ों में छोड़े जाते हैं तो कुछ ही दिनों में इनकी संख्या और अधिक बढ़ जाती हैं और फिर इनके दंगल खुलेआम सड़कों पर शुरू हो जाते हैं.

हालाँकि आमिर खान की दंगल की तरह हजारों करोड़ों रूपए इन पर खर्च किए जाते है पर परिणाम वही पर आ ठहरता है।यह नजारा इस खेल नगरी में ही नहीं बल्कि देश व प्रदेश के अनेक शहरों में देखने को मिल सकता है.