9 जुलाई को पीएम संग दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति करेंगे सैमसंग यूनिट का उद्घाटन

ख़बरें अभी तक। नोएडा में 9 जुलाई को शाम 5 बजे पीएम नरेंद्र मोदी व दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन सेक्टर-81 में सैमसंग यूनिट का उद्घाटन करेंगे, बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी चौथी बार नोएडा आ रहे हैं, इससे पहले 31 दिसंबर 2015 को नरेंद्र मोदी ने नोएडा से दिल्ली-मेरठ हाइवे का शिलान्यास किया था। 5 अप्रैल 2016 को नोएडा से स्टैंडअप योजना का शुभारंभ किया था. 25 दिसंबर 2017 को नरेंद्र मोदी ने नोएडा से मैजेंटा लाइन का उद्घाटन किया था. इसके साथ वह अब सैमसंग यूनिट का उद्घाटन करने आ रहे हैं. पीएम से इस कार्यक्रम का उद्घाटन शहर में विश्वस्तरीय इन्वेस्टमेंट को प्रोत्साहित करने के लिए कराया जा रहा है. बता दें कि पीएम मोदी के मेक इन इंडिया को उड़ान देने में आने वाले कुछ वर्षों में नोएडा की भी विशेष भागीदारी होगी.

बता दें कि सैमसंग इंडिया ने सेक्टर-81 यूनिट में 4915 करोड़ रुपये का निवेश किया है. कंपनी के इस प्लांट में स्मार्टफोन, रेफ्रिजरेटर और फ्लैट पैनल टेलीविजन बनाए जाएंगे. कंपनी ने यह विस्तार मौजूदा इकाई के नजदीक अतिरिक्त 35 एकड़ जमीन पर किया है जिसके जरिए रेफ्रिजरेटर और मोबाइल फोन की निर्माण क्षमता दोगुनी करने की योजना है. जिसमें नोएडा प्लांट में मोबाइल उत्पादन की क्षमता छह करोड़ यूनिट से बढ़ाकर 12 करोड़ करने का लक्ष्य भी निर्धारित किया है.

वहीं रेफ्रिजरेटर निर्माण की क्षमता भी कंपनी बढ़ाएगी. इस यूनिट में हजारों युवाओं को रोजगार भी मिलेगा. उत्तर प्रदेश सरकार कंपनी को हर संभव प्रोत्साहन देने में जुटी है. इस यूनिट का उद्घाटन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेक इन इंडिया को उड़ान देंगे. साथ ही उनकी ओर से किए गए वादों को पूरा करने का संदेश भी आम जनता और राजनीतिक पार्टियों को देंगे.