उन्नाव: शिक्षक ने नाबालिग लड़के से किया कुर्कम

ख़बरें अभी तक। जिला उन्नाव के कोतवाली हसनगंज क्षेत्र में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित जय प्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय के शिक्षक का कक्षा 6 के नाबालिग लड़के से गुरू शिष्य का रिश्ता शर्मसार कर कुकर्म करने का मामला उजागर हुआ. लड़के की मां ने कोतवाली हसनगंज में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा कराया दर्ज.

आपको बता दें जिला उन्नाव के कोतवाली हसनगंज के नगर पंचायत न्योतनी में स्थित जय प्रकाश नारायण आश्रम पद्धति विधालय के शिक्षक ने 3 जुलाई की शाम को पढ़ाने के बहाने बच्चे को अपने कमरे में बुलाकर उसके साथ कुकर्म किया था.

जिसकी जानकारी बच्चे ने 4 जुलाई की सुबह इलाहाबाद में रह रहे परिजनों को फोन से दी तथा स्कूल से भाग कर टाउन न्योतनी में अपने मौसा इमरान को पूरी बात बताई. शनिवार को पीड़ित की मां मौसा इमरान के साथ स्कूल जाकर पहले प्रधानाचार्य जे एस चौहान से शिकायती पत्र देकर आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई करने की मांग की. लेकिन प्रधानाचार्य की अनुशासनहीनता की वजह से दरिदें शिक्षक के कुकर्म को दबाये रखा.

जिस पर पीड़ित परिजनों ने हसनगंज जाकर एस डी एम को जानकारी दी. जिस पर एस डी एम मामले को गंभीरता से लेकर तत्काल टाउन विधालय पहुंच कर प्रधानाचार्य से पूछतांछ कर जानकारी हासिल की तथा हसनगंज पुलिस इंस्पेक्टर को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए तथा जिलासमाज कल्याण अधिकारी को मामले से अवगत कराया.

उपजिलाधिकारी हसनगंज सूरज कुमार ने बताया कि आरोपी शिक्षक संविदा पर तैनात था वह घटना के दूसरे दिन 4 जुलाई को छुट्टी लेकर उरई घर चला गया था एस डी एम ने पीड़ित बच्चे के आरोप पर शिक्षक की सेवा समाप्त करने के लिए समाजकल्याण अधिकारी से कहा है. पीड़ित की मां अजीम फातिमा ने कोतवाली में शिक्षक के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.