हुड्डा व अन्य विपक्षी दलों के नेताओं पर किसानों के नाम पर खाली राजनीति करने का आरोप

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज ने शुक्रवार को इंद्री विश्राम गृह में लोगों की समस्याएं सुनी मंत्री ने लोगों की समस्याओं का निदान कराया इस मौके पर क्षेत्र के लोग अपनी समस्याएं लेकर विश्राम गृह में पहुंचे थे. समस्याएं लेकर पहुंचने बालों में छात्राएं युवा वह बुजुर्ग भी शामिल थे. कई लोगों ने तो अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए समस्याओं को लेकर आए लोगों की तकलीफों को सुनने के बाद राज्य मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को उन्हें दूर करने के निर्देश दिए राजकीय शहीद उधम सिंह महाविद्यालय की छात्राओं में कॉलेज में एम कॉम की शिक्षा को जारी रखने की गुहार लगाई मंत्री के सामने नगर पालिका इंद्री के पार्षदों ने शहर की समस्याओं को रखा.

इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज ने कहा कि इंद्री क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए हर शुक्रवार को विश्राम गृह में खुला दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं का निदान किया जाता है इस दरबार में हर तरह की समस्याएं लेकर लोग आते हैं जिन्हें हर संभव दूर करने का प्रयास किया जाता है ताकि लोगों को अपनी समस्याओं के लिए इधर उधर ना भटकना पड़े उन्होंने कहा कि लोग हर तरह की समस्याएं लेकर पहुंचते हैं एक सवाल के जवाब में राज्यमंत्री कर्णदेव कंबोज ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के धान व खरीफ फसलों के मूल्य में वृद्धि कर इतिहास रच दिया है किसी भी सरकार में यह पहली बार हुआ है कि 200 क्विंटल फसल का समर्थन मूल्य में वृद्धि की गई है.

इससे पहले किसी भी सरकार ने फसल के समर्थन मूल्य में इतनी वृद्धि नहीं की थी क्योंकि भाजपा सरकार ने किसानों से आय वृद्धि का जो वादा किया था उसके हिसाब से सरकार काम कर रही है स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट की सिफारिशों को सरकार ने लागू कर दिया है उन्होंने कहा कि लागत के 50% अधिक लाभ के अनुसार फसल का किसान को समर्थन मूल्य मिलेगा उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व अन्य विपक्षी दलों के नेताओं पर किसानों के नाम पर खाली राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जो नेता सत्ता में रहे है.

उन्होंने अपने शासनकाल में किसानों के हितों के लिए काम करने की बजाय किसानों को भड़काने का काम किया है जबकि भाजपा सरकार ने किसानों से किए गए अपने वादों को पूरा कर दिया है भाजपा सरकार जन हितेषी कार्य करने में विश्वास रखती है जबकि भाजपा विरोधी दलों के लोग केवल जनता को मूर्ख बनाने का ही काम करते हैं लेकिन जनता समझदार है और अपना भला अच्छी तरह से समझती है.