ट्रांसफार्मर में लगे सीटीपीटी में हुआ जोरदार धमाका, 4 लोगों की हालत गंभीर

खबरें अभी तक। बद्दी के तहत भुड्ड-मोरपेन रोड़ पर अक्कांवाली स्थित एक इलैक्ट्रानिक उद्योग के ट्रांसफार्मर के नीचे लगे सीटीपीटी में जोरदार धमाका हुआ। हादसा उस समय हुआ जब ट्रांसफार्मर की मरम्मत की जा रही थी। अचानक हुए ब्लास्ट के बाद 4 लोग आग की चपेट में आकर झुलस गए। जिसमें से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। 4 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई रेफर किया गया है। जबकि विद्युत कर्मचारी का उपचार बद्दी के निजी अस्पताल में चल रहा है। धमाका इतना जोरदार था कि उद्योग व आसपास की फैक्ट्ररियों के लोग भी बाहर निकल आए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार भुड्ड मोरपेन रोड़ पर अक्कांवाली स्थित टारगेट कंपोनेंट इकॉनमिक्स उद्योग में ट्रांसफार्मर की मरम्मत का काम चल रहा था। तभी अचानक ट्रांसफार्मर के नीचे लगे सीटीपीटी में जोरदार ब्लास्ट हो गया। हादसे में प्रोडक्शन मैनेजर गरीश कुमार निवासी नई दिल्ली, सुरेश निवासी भुड्ड, संदीप और पास खड़ा एक पिकअप चालक शिव कुमार निवासी चुनड़ी किशनपुरा आग की चपेट में आ गए। सीटीपीटी से निकला तेल घायलों पर गिरा और आग लग गई। मौके पर उपस्थित अन्य उद्योग कर्मियों ने रेत डालकर आग बुझाने की कोशिश की और तुरंत घायलों को निजी अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि गंभीर घायल शिव कुमार उद्योग में पिकअप  लोड करने आया था यह हादसा पेश आया। हादसे में पिकअप चालक शिव कुमार पचास फिसदी जल चुका है व 40 फीसदी जले प्रोडक्शन मैनेजर गरीश की हालत भी नाजुक बताई जा रही है।

एसएचओ बद्दी जितेंद्र कंवर ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस ने मौके का मुआयना किया है। पुलिस टीम को ब्यान दर्ज करने के लिए पीजीआई रवाना कर दिया गया। जांच के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उधर गुप्ता अस्पताल के डा. रमन गुप्ता ने बताया कि घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई रेफर कर दिया गया है।