रिलायंस जियो ने लॉन्च किया अपना इस साल का टॉप मॉडल, जानिए इसकी कीमत

खबरें अभी तक। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 41वीं AGM के दौरान कंपनी ने अपने जियो फोन के नए टॉप मॉडल को पेश कर दिया है। इसमें पूरा कीपैड और हॉरिजोंटल स्क्रीन मिलेगी। इसे जियो फोन वन से थोड़ी ज्यादा सुविधाओं के साथ पेश किया गया है। यह नया फोन पुराने जियो फोन से बड़ा फोन है। कस्टमर्स को जियोफोन 2, 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन से मिलना शुरू होगा। इस फोन की कीमत 2,999 रुपए रखी गई है।

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मॉनसून धमाका का ऑफर का ऐलान किया। इस ऑफर के तहत कोई भी ग्राहक अपना पुराना फीचर फोन बदल कर ब्रांड न्यू जियोफोन 2 खरीद सकता है, जिसकी कीमत 2999 रुपये रखी गई है। लेकिन ऑफर में इसके लिए 501 रुपए देने होंगे। 15 अगस्त से ये उपलब्ध होगा। ये ऑफर भारत की उन आबादी को ध्यान में रखकर शुरु किया गया है। जो अब भी फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं और इसे अपग्रेड करना चाहते हैं। ऐसे यूजर्स के लिए मौका है ति वो जियो का 4G VoLTE फीचर फोन एक तिहाई कीमत में खरीद सकते हैं।

नए जियो फोन 2 में हॉरिज़ॉन्टल स्क्रीन व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा। यह फुल क्वॉर्टी कीपैड के साथ आता है। नया जियो फोन 2 ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है। इस फोन में एक लाउड मोनो स्पीकर मिलेगा। इसमें 2.4 इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले है। फोन काई ओएस पर चलेगा। फोन को पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है

बता दें कि मुकेश अंबानी ने इससे पहले की सालाना आम बैठक में जियो फीचर फोन की घोषणा की थी। इस फोन को 1500 रुपये की रिफंडेबल कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। आज इस फोन का फीचर फोन मार्केट में बोलबाला है।

इसके साथ ही फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को एसडीकार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर वीजीए और 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। जियो के इस फोन में वीओएलटीई और वीओवाई-फाई यानी वॉयस ओवर वाई-फाई का मज़ा मिलेगा। इसके अलावा फोन में एफएम, वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।