पलवल : 36 बिरादरी भाईचारा सम्मेलन का आयोजन

ख़बरें अभी तक। जिला पलवल अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति व जाट सेवा संघ के आह्वान पर मंगलवार को होडल के गांव भिडुकी में स्थित शिवम वाटिका में 36 बिरादरी भाईचारा सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मलेन में अखिल भारतीयजाट आरक्षण समिति के राष्ट्रीय महासचिव अशोक बल्हारा मुख्य वक्ता रहे इसकार्यक्रम की अध्यक्षता 52 पालो के अध्यक्ष अरुण जेलदार ने की.

मंगलवार को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति व जाट सेवा संघ के गांव भिडुकी कार्यक्रम में अशोक बल्हारा ने कहा कि बीजेपी सरकार राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए 35 व 36 बिरादरी के बीच आपसी मनमुटाव कर बांटने कोशिश कर रही है. जाट समाज इसके पक्ष में नहीं है. आरक्षण की मांग को लेकर जाट समाज 2014 से संघर्षशील है. वर्ष 2015 में उच्च न्यायालय द्वारा जाट आरक्षण को समाप्त करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने समाज के प्रतिनिधियों के समक्ष आरक्षण देने का वायदा किया था.

आरक्षण की आग में जाट समाज के 18 युवाओं सहित प्रदेश के 33 नौजवान जेल गए. 25 हजार से अधिक लोगों पर 2100 मुकदमें दर्ज किए गए तथा सैंकड़ों लोगों को जेल में डाल दिया गया. उन्होंने कहा कि मुरथल में ना कोई रेप हुआ सरकार पांच बार एसआईटी परन्तु सारा मामला झूठा है. प्रदेश सरकार आरक्षण देने में विफल रहती है तो 16 अगस्त से जाट समाज के लोग सरकार के मंत्रियो व प्रतिनिधियों को गांवों में नहीं घुसने देंगे.