बुजुर्ग घर पर अकेले रहते है तो हो जाइिए सावधान।

ख़बरें अभी तक। यमुनानगर: अगर बुजुर्ग महिला है आप भी घर पर अकेले रहते तो हो जाये सावधान, क्योंकि बुजुर्ग महिलाओं को किराए पर कमरा पूछ बातो में लगा उन पर हमला कर उनके कंगनो को छीनने वाले बदमाश बेखोफ घूम रहे है. ताजा मामला यमुनानगर के वीना नगर कैम्प का है. जहां दो युवकों एक घर मे घुसे और किराये पर रहने के लिए कमरा पूछा और बुजुर्ग महिला ने मना कर दिया उस वक्त वो चले गए लेकिन कुछ मिनटों बाद वो आये महिला का गला घोंट बाजुओं से सोने के कंगन छीन लिए.

इस दौरान महिला के बेटे ने उन्हें पकड़ने का बहुत प्रयास किया लेकिन वो उसे धक्का देकर फरार हो गए. वहीं इस घटना की पूरी वारदात तो नहीं पर उनके चहरे एक सीसीटीवी में कैद हो गए. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी में दिख रहे युवकों की तलाश शुरू कर दी है.

बुज़ुर्ग महिला को अकेला पाकर हमला कर कंगन छीनने की घटना के बारे में महिला के बेटे विजय ने बताया कि वह अपनी मां कृष्णावंती के साथ रहता है. उसकी मां चलने फिरने में सक्षम नहीं है. दोपहर के समय वो सब्जी लेने के लिए बाजार में गया था. घर पर केवल उसकी मां थी. दो लड़के घर पर आए और मां से किराये के लिए कमरा पूछने लगा. मां ने उन्हें बता दिया कि उनके यहां पर कमरा खाली नहीं है. इसके बाद दोनों मां से पीने के लिए पानी मांगने लगे. लेकिन मां ने कह दिया कि वह चल नहीं सकती. दोनों ने देखा कि बुजुर्ग महिला घर पर अकेली है इसलिए वे वहां से चले गए.

उनके जाने के बाद मैं सब्जी लेकर घर पर आ गया. तभी दोनों लड़के घर में घुस गए लेकिन उन्हें नहीं पता था वह सब्जी लेकर बाहर से घर में आ गया है. विजय ने बताया कि उसने देखा कि जिस कमरे में उसकी मां बैठी थी उसकी लाइट बंद हो गई थी. वह कमरे में गया तो देखा दो युवक उसकी मां का गला दबा रहे थे। उसने तुरंत एक लड़के को पीछे से पकड़ लिया. जबकि दूसरा लड़का वहां से फरार हो गया उन्हें पकड़ने के लिए मैंने पूरा संघर्ष किया परंतु वो मुझे धक्का देकर वहां से भाग निकला.

वह उनके पीछे-पीछे गली में गया. उसने गली में चोर होने का शोर भी मचाया लेकिन तब गली में कोई नहीं था. इसी दौरान एक युवक सामने से आ रहे बाइक सवार से टकरा गया जिससे बाइक चला रहा व्यक्ति नीचे गिर गया. उसने तुरंत बाइक चालक को उठाया और उसे चोरों के बारे में बताया. वह उसकी बाइक पर बैठ कर उनके पीछे गया परंतु तब तक दोनों न जाने किस गली में चले गए. वह तुरंत घर पर पहुंचा. उसने देखा मां के दोनों हाथों से खून नकल रहा था. उसके हाथों से सोने कंगन गायब थे. मैंने डॉक्टर को बुला कर मां का ईलाज करवाया और पुलिस को शिकायत दी.

वहीं इस मामले की जांच कर रहे गांधीनगर चौकी इंचार्ज अनिल राणा ने बताया कि उन्हें विजय कुमार नाम के व्यक्ति ने शिकायत भी की दोपहर के समय दो युवक आए और मेरी बुजुर्ग माता जी के हाथ से दो सोने के कंगन छीन कर फरार हो गए शिकायतकर्ता ने बताया कि उन युवकों ने किराए के कमरे के लिए पूछा और उसके बाद मेरी बुजुर्ग माता जी के हाथ से कंगन छीन कर फरार हो गए हालांकि उसने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह उन्हें धक्का देकर वहां से भाग निकले. इस घटना की सूचना मिलते ही हमारी टीम मौके पर पहुंची और हमने जाकर देखा कि एक बुजुर्ग महिला के हाथों से दो सोने के कंगन छीने गए है. वहीं पास ही में लगे सीसीटीवी कैमरे में उनकी फोटो नजर आ रही है जिसके आधार पर हम जल्द ही उनकी पहचान करके उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे इस मामले में मामला दर्ज कर कई टीमों का गठन कर लिया गया है और जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा.