अब हर गांव हेागा बिजली से रोशन, 24 घंटे मिलेगी बिजली

ख़बरें अभी तक। भिवानी: प्रदेश सरकार की जगमग योजना भिवानी जिले के लोगों को खूब रास आ रही है. अब तक 26 गांव बिजली निगम ने जगमग योजना से जोड़ दिए है. अब इन गांव में 24घंटे बिजली मिलती है वहीं इन गांव में बिजली चोरी भी नहीं होती. साथ ही ग्रामीण बिजली के बिल भी भर रहे है.

बिजली निगम की जगमग योजना प्रदेश के लोगों के लिए जैसे वरदान सी बनती जा रही है. इस योजना से जुड़ने के बाद हर घर को ना केवल 24 घंटे बिजली मिलेगी बल्कि ऐसे गांव को सरकार हर प्रकार से विकसित भी करेंगी. अब तक भिवानी जिले में निगम 26 गांवों केा जगमग योजना से जोड़ चुका है तथा अभी हाल ही में तीन ओर गांव को भी जगमग योजना से जोड़ रहा है. निगम आने वाले समय में 47 गांव को ओर जगमग से जोड़ेगा. जिसके लिए प्रशासन ने काम करना शुरु कर दिया. ऐसे गंव से भी सहमति ले ली है. अब इन गांवो को भी 24घंटे बिजली मिलेगी. अगर सरकार की यह योजना यूं ही सिरे चढ़ती रही तो घाटे में चलने वाला बिजली निगम धीरे धीरे फायदे में ही आएंगा.

बिजली निगम के एसई एसएस सांगवान का कहना है कि निगम जगमग योजना से गांव को जगमग करने का प्रयास कर रहा है. उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत गांव को 24 घंटे बिजली दी जाती है तथा ऐसे गांव की संख्या अभी तक 26 है जो कि भिवानी जिले के है. अब ओर भी गांवो को जोड़ा जा रहा है जिनकी संख्या 47 है. इन गांवों में भी निगम जगमग योजना से जोउ रहा है जिनकी सहमति भी मिल गई है. हाल में ही ऐसे 3 ओर गांव है जिनका लगभग सारा काम पूरा हो चुका है अब इन गांव को जगमग से जोड दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस योजना के बाद लाईन लॉस खत्म होगा. जिससे गांव को भी फायदा हेागा साथ ही निगम को भी फायदा होगा.

वहीं ग्रामीणों ने भी इस योजना से जुड़ने से खुशी जाहिर की है, उनका कहना है कि उनके गांव में अब 24 घंटे बिजली मुहैया होती है तथा किसी प्रकार की परेशानी भी नहीं झेलनी पड़ती. उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के सभी गांव को जगमग से जोड़े ताकि हर गांव में ये सुविधाएं मिल सके.

सरकार की यह योजना प्रदेश की जनता को रास आ रही है. सरकार की यह योजना अगर कामयाब रही तो ऐसा लगता है कि आने वाले समय पर प्रदेश की जनता की दिन फिरेगे तथा उन्हें अंधेरा देखने को नही मिलेगा साथ ही प्रदेश सरकार के उपक्रम बिजली निगम को भी फायदा होगा. अब तक लाईन लॉस होने के कारण तथा बिल की सौ प्रतिशत जमा ना होने के कारण घाटा उठाना पढ़ता था लेकिन अब यह स्कीम निगम को फायदा प्रदान करेगी.