श्रावस्ती में राप्ती नदी का कहर शुरु, नेपाल सरकार ने अलर्ट किया जारी

ख़बरें अभी तक। श्रावस्ती: लगातार 48 घण्टे से हो रही बारिश ने अपना विकराल रूप लेना शुरू कर दिया है राप्ती नदी का जल स्तर तेजी से अपनी सीमा लांघ रहा जल स्तर तेजी से बढ़ने के कारण राप्ती नदी की चपेट में दर्जनों गांव प्रभावित हो रहे है वहीं कई जगहों पर रोड कटने के कारण सम्पर्क मार्ग भी बाधित हो गए सड़कों के बहने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

वहीं राप्ती नदी महज़ खतरे के निशान से 20 सेंटीमीटर दूर बची है. नेपाल सरकार ने भी भारत सरकार को अलर्ट जारी कर चेतावनी दी है कि कभी भी पानी बढ़ने की स्थिति में नेपाल से पानी छोड़ा जा सकता है जिससे नदी के टापू वाले एरिया के निवासी समय रहते अपनी उचित व्यवस्था इंतजामात कर लें।इधर श्रवस्ती प्रशासन ने भी बाढ़ से निपने के लिए पूरी तैयारियों के साथ कमर कस ली है वहीं जिला प्रशासन ने भी लोगों को अलर्ट जारी किया है और बाढ़ से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

वंही डीएम दीपक मीणा ने बताया के हम बाढ़ से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में बाढ़ राहत चौकियों को बनाया गया है जहां स्वास्थ और सुरक्षा व्यवस्था के पूरे इंतिज़ाम किये गये है.